NDTV Khabar

जयाप्रदा आईं, लेकिन शत्रुघ्न सिन्हा गए, पढ़ें लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़ीं आज की 10 बड़ी खबरें

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ कांग्रेस का गठबंधन होगा या नहीं यह फैसला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को करना है. लोकसभा चुनाव को लेकर आज भी कई बड़ी घटनाएं हुई हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जयाप्रदा आईं, लेकिन शत्रुघ्न सिन्हा गए, पढ़ें लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़ीं आज की 10 बड़ी खबरें

जयाप्रदा बीजेपी में शामिल हो गई हैं, वहीं शत्रुघ्न सिन्हा 28 मार्च को कांग्रेस में शामिल होंगे

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण के लिए सोमवार को नामांकन का आखिरी दिन था. इस दिन कई दिग्गजों ने पर्चा भरा है जिसमें केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, फारुक अब्दुल्ला, हेमा मालिनी, वीके सिंह, चौधरी अजित सिंह शामिल हैं. वहीं नेताओं का एक पार्टी से छोड़कर दूसरी में भी जाने का सिलसिला भी जारी है. वहीं वामदल की टिकट पर बेगूसराय से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे कन्हैया कुमार को आरजेडी का समर्थन न मिलना भी चर्चा का विषय है. चुनाव से पहले जहां कन्हैया कुमार कई दलों के दुलारे थे वहीं अब उनसे दूरी बनाई जा रही है. इस पर भी जेडीयू की ओर से निशाना साधा गया है. वहीं दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ कांग्रेस का गठबंधन होगा या नहीं यह फैसला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को करना है. लोकसभा चुनाव को लेकर आज भी कई बड़ी घटनाएं हुई हैं.
लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़ीं आज की 10 बड़ी खबरें
  1. हिंदी फिल्मों में अभिनेत्री और दो बार सांसद रहीं जयाप्रदा  बीजेपी में शामिल हो गई हैं. पार्टी और उनको रामपुर संसदीय सीट से समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के खिलाफ लड़ाने जा रही है. वहीं पटना साहिब से बीजेपी की टिकट पर सांसद रहे शत्रुघ्न सिन्हा 28 मार्च को कांग्रेस में शामिल होंगे.
  2. जनता दल यूनाइटेड (JDU) के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने मंगलवार को लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधा है.  त्यागी ने कहा कि लालू यादव (Lalu Yadav) तेजस्वी को लेकर राजनीतिक असुरक्षा में रहते हैं, इसलिए वे उनके आसपास भी युवा नेता खड़ा नहीं होने देते. 
  3. पटना में आज भारतीय जनता पार्टी के ही दो दिग्गज नेताओं के समर्थकों के बीच जमकर मारपीट हुई. पटना एयरपोर्ट के बाहर बीजेपी कार्यकर्ताओं के समूह ने केंद्रीय मंत्री और पटना साहिब से उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद के खिलाफ प्रदर्शन किया. इतना ही नहीं, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने रविशंकर प्रसाद 'गो बैक' और आरके सिन्हा जिंदाबाद (बीजेपी के राज्यसभा सांसद) के नारे लगाए. 
  4. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजस्थान के श्रीगंगानगर में  कहा, ''जो माताओं और बहनों ने घर में पैसा बचाकर रखा था, नरेंद्र मोदी कहते हैं नहीं, मैं रोजगार नहीं दूंगा, 15 लाख नहीं दूंगा, किसानों का कर्जा माफ नहीं करूंगा, मगर जो आपको जेब में है और जो आपके घर में है वो भी छीनकर नीरव मोदी को दे दूंगा.''
  5. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल  (Bhupesh baghel) के पिता नंद कुमार बघेल ने बड़ा ऐलान किया है. नंद कुमार बघेल ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के खिलाफ लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) लड़ेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस (Congress) से टिकट की गुजारिश की है. 
  6. अरविंद केजरीवाल  ने ट्वीट किया है कि मोदी जी ने जिस तरह अपने बुजुर्गों आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी (Murli Manohar Joshi) जी का अपमान किया है, यह हिंदू संस्कृति के खिलाफ है.
  7. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) को बिहार के नवादा से टिकट न मिलने पर  विपक्ष तेजस्वी यादव ने तंज कसते हुए ट्वीट किया 'तो भाजपा के उच्च नेतृत्व ने बिहार के नवादा में वीजा मंत्री को वीजा देने से मना कर दिया. उम्मीद है कि उन्हें उनके पसंदीदा पाकिस्तान का वीजा न दिया गया होगा.'
  8. महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेता रणजीतसिंह नाईक निंबालकर भाजपा में शामिल हो गए. कांग्रेस के सतारा जिला अध्यक्ष नाईक-निंबालकर मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस, प्रदेश के राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल और अन्य नेताओं की मौजूदगी में सोमवार को भाजपा में शामिल हुए. 
  9. मुरली मनोहर जोशी  ने चुनाव न लड़ने का ऐलान करने से साफ इनकार कर दिया और उन्होंने कानपुर के वोटरों के लिए एक पत्र लिखा और इसकी सूचना दी कि रामलाल उन्हें चुनाव न लड़ने के लिए कह रहे हैं.  मुरली मनोहर जोशी का कहना है कि अगर उनके टिकट काटे जाने का फैसला बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह खुद बताने आते तो उन्हें अच्छा लगता.  
  10. उत्तराखंड में लोगों को वोट देने के लिए प्रेरित करने के लिए दो आला अफसर ने अनूठा तरीका अपनाया है और दोनों अफ़सरों के गाए गीत भी इस कड़ी में हैं.  उत्तराखंड के चंपावत के डीएम रणवीर सिंह चौहान और हरिद्वार के डीएम दीपक रावत अपने अनोखे तरीके से लोगों को वोट देने के लिए जागरूक कर रहे हैं. इसके लिए इन दोनों ने एक गाना रिकॉर्ड कराया है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
टिप्पणियां

Advertisement