NDTV Khabar

पीएम मोदी मेट्रो की मजेंटा लाइन को दिखाएंगे हरी झंडी, दिल्‍ली-नोएडा के ये सड़कें रहेंगी बंद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को बोटैनिकल गार्डन पर मजेंटा लाइन की शुरुआत करेंगे. इसके चलते डीएनडी, चिल्ला गांव, कालिंदी कुंज महामाया से नोएडा आनेवाली बड़ी गाड़ियों की एंट्री बंद रहेगी.

71 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी मेट्रो की मजेंटा लाइन को दिखाएंगे हरी झंडी, दिल्‍ली-नोएडा के ये सड़कें रहेंगी बंद

पीएम मोदी मेट्रो की मजेंटा लाइन को दिखाएंगे हरी झंडी, दिल्‍ली-नोएडा के ये सड़कें रहेंगी बंद (फाइल फोटो)

नोएडा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को बोटैनिकल गार्डन पर मजेंटा लाइन की शुरुआत करेंगे. इस दौरान जगह-जगह कड़ी सुरक्षा और बैरिकेडिंग की गई है. दिल्ली पुलिस और नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने कुछ रास्तों के लिए एडवाइजरी जारी की है. दिल्ली पुलिस की एडवाइज़री जारी की है. प्रधानमंत्री मोदी दिल्‍ली मेट्रो की मेजन्‍टा लाइन के उद्घाटन के लिए नोएडा आएंगे इसलिए सुबह 7 बजे से रात 11 बजे तक भारी मालवाहक वाहनों (आवश्यक वस्तुएं आदि को छोड़कर) का यातायात बंद रहेगा. इन रास्तों से बचकर निकलें...
मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :
  1. नोएडा सेक्‍टर 38 बोटैनिकल गार्डन बस स्टैण्ड (सेक्‍टर 37 लेफ्ट टर्न लो हाईट बैरियर) से अट्टा चौक तक सभी प्रकार के वाहनों का सामान्य यातायात प्रतिबन्धित रहेगा. इस रास्‍ते का इस्‍तेमाल करने वाले सेक्‍टर -37 से शशि चौक से बाएं मुड़कर सेक्‍टर 31/36 चौराहे होते हुए निठारी अस्पताल तिराहे से बाएं मुड़कर गन्तव्य स्थल को जा सकेंगे.
  2. सेक्‍टर-94, सेक्‍टर-124, सेक्‍टर -125 और सेक्‍टर-126 में सभी प्रकार के वाहनों का सामान्य यातायात प्रतिबन्धित रहेगा. इस रूट का इस्‍तेमाल करने वाले छोटे वाहन महामाया फ्लाईओवर के नीचे से गुजरकर बाएं मुड़कर सेक्‍टर-44 गोलचक्कर और सेक्‍टर-37 की तरफ से आने वाले वाहन सेक्‍टर-44 गोलचक्कर होते हुए सेक्टर रोड़ का प्रयोग कर हाजीपुर अंडरपास सिग्नल से बाएं मुड़कर अंडरपास के दूसरी तरफ सेक्टर रोड़ पर बाएं मुड़कर सेक्‍टर-126 मयूर स्कूल तक जा सकेंगे. इस रूट पर बड़े वाहन महामाया फ्लाईओवर के नीचे से गुजरकर एक्सप्रेस वे का प्रयोग करते हुए व सेक्‍टर सेक्‍टर-37 की तरफ से आने वाले वाहन सेक्‍टर-44 गोलचक्कर होते हुए एक्सप्रेस वे का प्रयोग करते हुए सेक्‍टर-82 कट से उतरकर सेक्‍टर-82 के सामने मुड़कर फरीदाबाद फ्लाईओवर पर होते हुए जेपी अस्पताल के बगल से अपने गन्तव्य स्थल को जा सकेंगे.
  3. डीएनडी, चिल्ला गांव, कालिंदी कुंज महामाया से नोएडा आनेवाली बड़ी गाड़ियों की एंट्री बंद
  4. सेक्‍टर-60 से एलीवेटेड़ सड़क व एमपी-2 मार्ग की तरफ भारी मालवाहक वाहनों का प्रवेश प्रतिबन्धित रहेगा. एफएनजी (पर्थला) गोलचक्कर से सेक्‍टर-71 होते हुए सम्पूर्ण एमपी-3 मार्ग (महामाया फ्लाईओवर) पर भारी मालवाहक वाहनों का प्रवेश प्रतिबन्धित रहेगा.
  5. सेक्‍टर-71 चौराहे से सेक्‍टर-72/75/76 व सेक्‍टर-78 हनुमान मूर्ति बरौला के सामने से सलारपुर यूटर्न से होते हुए हाजीपुर अण्डरपास तक भारी मालवाहक वाहनों का प्रवेश प्रतिबन्धित रहेगा.
VIDEO: सरोजनी नगर में गलत पार्किंग पर 5000 रुपए का जुर्माना
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
टिप्पणियां

Advertisement