NDTV Khabar

केरल में पी विजयन ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, हजारों कार्यकर्ता हुए शामिल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केरल में पी विजयन ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, हजारों कार्यकर्ता हुए शामिल

पिनाराई विजयन (फाइल फोटो)

तिरुवनंतपुरम: पी विजयन ने आज मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। इससे पहले उन्होंने राज्यपाल न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) पी सदाशिवम से मुलाकात की और उन्हें अपने मंत्रिमंडल के 19 सदस्यों की एक सूची सौंपी थी।
मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :
  1. पी विजयन ने इससे पहले कहा था कि लोग इस सरकार को बहुत उम्मीद से देख रहे हैं।’’ जब उनसे यह पूछा गया कि क्या लोगों की अपेक्षाओं को पूरी करने के लिए किसी तरह के निर्णय का अनुमान लगाया जा सकता है तो उन्होंने कहा, ‘‘इंतजार करिये और देखिये ।’’ उन्होंने राजभवन जाने से पहले माकपा कार्यालय के मुख्यालय, ऐकेजी सेंटर का दौरा भी किया।
  2. जब वह राजभवन के लिए रवाना हुए तब राज्य के विभिन्न हिस्सों, विशेष रूप से उत्तरी केरल के कन्नूर और कासरगोड जिलों से आये पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया।
  3. 72 वर्षीय विजयन सेंट्रल स्टेडियम में एक समारोह में केरल के 12वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।
  4. शपथ ग्रहण समारोह के लिए व्यापक इंतजाम किये गए थे। इस समारोह में माकपा के महासिचव सीताराम येचुरी, पोलित ब्यूरो के सदस्य प्रकाश करात और पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं समेत अन्य लोग भी शामिल हुए।
  5. राज्य में 16 मई को हुए विधानसभा चुनाव में माकपा के नेतृत्व वाले एलडीएफ ने कांग्रेस के ओमेन चांडी के नेतृत्व वाली यूडीएफ सरकार को हराकर 140 सदस्यीय केरल विधानसभा में 91 सीटें पर जीत दर्ज की और सत्ता हासिल कर ली है। यूडीएफ को केवल 47 सीटें ही मिल पाईं। भाजपा और निर्दलीय को एक एक सीट मिली है।

 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
टिप्पणियां

Advertisement