NDTV Khabar

असम में सर्बानंद सोनोवाल ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी समेत कई बड़े नेता मौजूद

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
असम में सर्बानंद सोनोवाल ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी समेत कई बड़े नेता मौजूद

शपथ ग्रहण करते सोनोवाल...

गुवाहाटी: असम में सर्बानंद सोनोवाल के शपथ लेने के साथ ही बीजेपी की नॉर्थ ईस्ट में पहली सरकार बन गई है। यह जीत कई मायनों में महत्वपूर्ण है। इस खास मौके पर पीएम मोदी समेत कई बड़े नेता मौजूद थे।
खास बातें
  1. असम में आज सर्बानंद सोनोवाल ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह समेत कई बड़े नेता मौजूद थे।
  2. इस समारोह में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, गुजरात की सीएम आनंदीबेन पटेल, राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया, पंजाब के सीएम प्रकाश सिंह बादल, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, रेलमंत्री सुरेश प्रभु और आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू भी मौजूद थे।
  3. सोनोवाल ने एनडीटीवी से खास बातचीत करते हुए कहा कि मैं लोगों के प्यार और दुआओं की वजह से यहां हूं। पीएम मोदी का इस समारोह में शिरकत करना असम की जनता और मेरे लिए सम्मान की बात है। इससे पता चलता है कि पीएम मोदी असम को दिल से प्यार करते हैं।
  4. इस समारोह में पूर्व सीएम तरुण गोगोई ने भी शिरकत की। सर्बानंद ने तरुण गोगोई को निजी तौर पर निमंत्रण भेजा था और उनका आशीर्वाद मांगा था।
  5. हिमांता बिस्वा सरमा समेत 10 मंत्रियों ने शपथ ली। बिस्वा कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए थे और इन चुनावों में वह अहम रणनीतिकार साबित हुए। इसमें छह मंत्री बीजेपी से और चार गठबंधन दलों से हैं। इनमें से दो एजीपी और दो बीपीएफ से हैं।
  6. असम के खानापारा ग्राउंड में शपथ ग्रहण समारोह में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए। मौसम विभाग द्वारा बारिश की भविष्यवाणी के चलते पूरे पंडाल को कवर किया गया था।
  7. लोगों के बैठने के लिए 80 हजार कुर्सियों को इंतजाम किया गया है। लोगों को असुविधा न हो और कार्यक्रम साफ-साफ दिखाई दे इसके लिए बीच में बड़ी एलईडी स्क्रीन का इंतजाम किया गया था।
  8. असम का पारंपरिक संगीत और नृत्य को भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल किया गया है।
  9. असम की जीत बीजेपी के लिए काफी महत्वपूर्ण है। नॉर्थ ईस्ट में पहली बार बीजेपी सरकार बनी यह बात तो महत्वपूर्ण है ही, लेकिन दिल्ली और बिहार में बीजेपी की हार के बाद इस जीत ने कार्यकर्ताओं में उत्साह भर दिया है।
  10. बीजेपी के नेता राम माधव ने कहा कि असम में जीत काफी महत्वपूर्ण है। सिर्फ चुनाव की वजह से नहीं बल्कि विचारधारा के लिहाज से भी।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
टिप्पणियां

Advertisement