NDTV Khabar

कुछ लोग देशहित साध रहे हैं या किसी और का हित : पीएम मोदी, पढ़ें 10 खास बातें

जीएसटी पर पीएम मोदी ने कहा कि हमने बारीक से बारीक चीजों का फीडबैक लिया है. हमने जीएसटी काउंसिल से कहा है कि व्यापारियों को जो कठिनाइयां आ रही है उनका रिव्यू करें.

1056 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कुछ लोग देशहित साध रहे हैं या किसी और का हित : पीएम मोदी, पढ़ें 10 खास बातें

नई दिल्ली में बुधवार को कंपनी सचिवों के कार्यक्रम को संबोधित करते पीएम मोदी.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को आईसीएसआई के गोल्डन जुबली समारोह को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि देश में पारदर्शिता लाने में आपकी बहुत अहम भूमिका है. आप लोग इस बात के जानकार हैं कि देश का कॉर्पोरेट कल्चर कैसे चलेगा. आपका ध्येय वाक्य है 'सत्य के रास्ते पर चलो'. पीएम मोदी ने देश में अर्थव्यवस्था की स्थिति पर कहा कि कुछ लोगों को निराशा फैलाने में बड़ा मजा आता है. पीएम ने कहा कि कुछ लोग देशहित साध रहे हैं या किसी और का हित ये पता नहीं चल पा रहा है.
कंपनी सचिवों के कार्यक्रम में पीएम मोदी
  1. पीएम मोदी ने कार्यक्रम में कहा कि नोटबंदी का फैसला लेने की हिम्मत सिर्फ हमारी सरकार ने दिखाई. उन्होंने कहा कि सरकार ने कालेधन के खिलाफ 'स्वच्छता अभियान' चलाया है.
  2. देश में अर्थव्यवस्था की स्थिति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुछ लोगों को निराशा फैलाने में बड़ा आनंद आता है. 
  3. पीएम मोदी ने कहा कि अब देश की अर्थव्यवस्था में ईमानदारी का नया दौर शुरू हुआ है. अब काले धन का लेन-देन करने से पहले लोगों को 50 बार सोचना पड़ता है.
  4. पीएम ने कहा कि कुछ लोगों को निराशा फैलाने में बहुत आनंद आता है. ऐसे लोगों के लिए आजकल एक क्वार्टर की ग्रोथ कम होना, सबसे बड़ा हथियार मिल गया है. अब ऐसे लोगों को पहचानने की जरूरत है. 
  5. पीएम ने कहा कि क्या ऐसा पहली बार हुआ है जब देश में जीडीपी की ग्रोथ 5.7 प्रतिशत हुई है. पिछली सरकार में 8 बार ऐसे दौर आए थे. देश की अर्थव्यवस्था जब 0.2 और 1.5 फीसदी तक गिरी थी. यह स्थिति बहुत खतरनाक होती है. 
  6. प्रधानमंत्री ने कहा कि विदेश में जमा काले धन के लिए बहुत कठोर कानून बनाया गया है. पुराने टैक्स समझौतों में हमने बदलाव किया है.
  7. प्रधानमंत्री मोदी ने अर्थव्यवस्था में सुस्ती को लेकर विपक्ष की आलोचना का करारा जवाब देते हुए कहा कि कुछ लोगों को निराशा फैलाने में बड़ा मजा आता है. उन्होंने कहा कि हमने जीएसटी लागू किया और नोटबंदी की हिम्मत दिखाई.
  8. पीएम ने कहा कि आज विदेशी निवेशक भारत में रिकॉर्ड निवेश कर रहे हैं. विदेशी मुद्रा भंडार में लगातार इजाफा हो रहा है. यह सोचने की जरूरत है कि कुछ लोग देश हित साध रहे हैं या किसी और का हित.
  9. पीएम ने कहा कि हमने रिफॉर्म से जुड़े कई बड़े फैसले लिए हैं और इस दिशा में काम जारी है.
  10. पीएम मोदी ने कहा, जीएसटी को लागू हुए तीन महीने हुए हैं. हमने बारीक से बारीक चीजों का फीडबैक लिया है. हमने जीएसटी काउंसिल से कहा है कि व्यापारियों को जो कठिनाइयां आ रही है उनका रिव्यू करें. सभी पार्टियां और सभी राज्य सरकारें मिलकर इसके बदलाव पर बात करें और उसे करें. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement