NDTV Khabar

प्राची में PM मोदी का राहुल पर वार- सोमनाथ को याद करने वाले क्‍या अपना इतिहास भूल गए, 10 बातें

516 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्राची में PM मोदी का राहुल पर वार- सोमनाथ को याद करने वाले क्‍या अपना इतिहास भूल गए, 10 बातें

प्राची में PM मोदी बोले, सोमनाथ को याद करने वाले क्‍या अपना इतिहास भूल गए

प्राची: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को गुजरात के मोरबी में पहली चुनावी रैली की और उसके बाद प्राची में रैली को संबोधित किया. दोनों ही रैलियों में पीएम मोदी ने पिछली बार की तरह गुजराती भाषा में संबोधित किया. इस रैली में उन्‍होंने कांग्रेस और राहुल गांधी पर कई वार किए.
पीएम मोदी के प्राची में दिए भाषण की 10 खास बातें
  1. प्राची में पीएम मोदी ने कहा कि यह प्रचार अभियान का मेरा दूसरा दिन है. मैंने सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात की यात्रा की है. यहां लोगों में उत्साह उल्लेखनीय है. मैं देख सकता हूं कि कितनी सारी महिलाएं हमें आशीर्वाद देने आई हैं. 
  2. उन्‍होंने कहा कि यदि सरदार पटेल नहीं होते, तो सोमनाथ में मंदिर बनना कभी संभव नहीं होता. आज कुछ लोग सोमनाथ को याद कर रहे हैं, मुझे उनसे पूछना है, क्या आप अपना इतिहास भूल गए हैं? आपके परिवार के सदस्य, हमारे पहले प्रधानमंत्री वहां पर एक मंदिर बनने के विचार से खुश नहीं थे. 
  3. उन्‍होंने कहा कि जब डॉ.राजेंद्र प्रसाद सोमनाथ मंदिर का उद्घाटन करने आए थे तो पंडित नेहरू ने अपनी नाराजगी व्यक्त की थी. 
  4. पीएम मोदी ने कहा कि सरदार पटेल ने नर्मदा के बारे में सपना देखा लेकिन आपके परिवार ने यह सपना पूरा नहीं किया.
  5. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ओबीसी समुदायों से वोट मांग रही है, लेकिन उन्होंने ये जवाब नहीं दिया कि इतने सालों में ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा क्‍यों नहीं दिया. उन्‍होंने कहा कि हमने कदम उठाया है और लोकसभा में इस बिल को पारित भी करा लिया है लेकिन राज्यसभा में रुका हुआ था, जहां कांग्रेस बहुमत में है.
  6. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस इस बिल को रोकने की कोशिश कर सकती है लेकिन मैं यह सुनिश्चित करना चाहता करता हूं कि इस बिल को लेकर मैं प्रतिबद्ध हूं और उनकी योजना विफल होगी. संसद जल्द शुरू होने वाली है और मैं इस मुद्दे को फिर से सदन के पटल पर रखूंगा. हम अपने ओबीसी समुदाय को उनका बकाया देना चाहते हैं. 
  7. मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं. क्या आप हमारी सेना के खिलाफ हैं? ओआरओपी की मांग 40 वर्षों से लंबित थी. कांग्रेस की सरकारों ने इस बारे में कुछ क्यों नहीं किया?
  8. पीएम मोदी ने कहा कि जब चुनाव आ रहे थे तो उन्‍होंने ओआरओपी के लिए 500 करोड़ रुपये देने की घो‍षणा की थी जबकि वास्‍तविक आश्‍वश्‍यकता बहुत अधिक थी. यह फैसला गुमराह करने वाला था. 
  9. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस का विकास मॉडल हैंडपंप है और गुजरात का विकास मॉडल है नर्मदा का पानी पाइपलाइन से घरों में जाना.
  10. उन्‍होंने कहा कि हमने गुजरात में इतनी पाइप लाइन बिछवाई है कि कांग्रेस के नेता चाहे तो मारुति कार में बैठकर घूम सकते हैं
VIDEO: गुजरात में पीएम मोदी ने अरविंद केजरीवाल पर जमकर हमला बोला



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement