NDTV Khabar

राज्यसभा में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर किए कई 'वार', पढ़ें भाषण की 5 बातें...

पीएम मोदी ने कहा कि देश में एक साथ चुनाव होने चाहिए. बार-बार चुनाव होने से बाधा आती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राज्यसभा में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर किए कई 'वार', पढ़ें भाषण की 5 बातें...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

नई दिल्ली:   बजट सत्र में राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में धन्यवाद ज्ञापन करने के बाद राज्यसभा में भी धन्यवाद प्रस्ताव दिया. राज्यसभा में पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश में आरोग्य के क्षेत्र में बहुत कुछ करने की आवश्यकता है. हमें हेल्थ सेक्टर में बहुत कुछ करने की जरूरत है. हम देश के लिए आयुष योजना लेकर आए हैं. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि 'आपको इमरजेंसी वाला भारत चाहिए मगर हमें गांधी वाला भारत चाहिए. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस का 50-55 साल तक सत्ता में रहने पर ज़मीन से कट जाना स्वाभाविक है. उन्होंने कहा कि हम सुझावों, फीडबैक और इनपुट के लिए हमेशा तैयार रहते हैं, क्योंकि हम सभी इस देश के लिए और गरीब लोगों के लिए ही काम करते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि देश में एक साथ चुनाव होने चाहिए. बार-बार चुनाव होने से बाधा आती है. मेरी सरकार के समय में ऐसे-ऐसे प्रोजेक्ट सामने आए हैं, जिन पर 30-40 साल से काम नहीं हुए. पीएम मोदी ने कहा कि हमको रेलवे की योजनाएं बंद करनी पड़ीं, क्योंकि पिछली सरकारों की 1500 से ज्यादा परियोजनाएं घोषित कर दी जिनको बाद में कोई देखने वाला नहीं था.
पीएम मोदी के भाषण की खास बातें
  1. राज्यसभा में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलेते हुए कहा कि आपको इमरजेंसी वाला भारत चाहिए, मगर हमें गांधी वाला भारत चाहिए. पीएम ने कहा कि मुझे भी गांधी जी वाला ही भारत चाहिए, क्योंकि गांधी जी ने कहा था कि आजादी मिल गई है, अब कांग्रेस को खत्म कर देना चाहिए. कांग्रेस मुक्त भारत का विचार हमारा नहीं गांधी जी का विचार था. हम तो बस उनके पद चिह्नों पर चलने की कोशिश कर रहे हैं.
  2. पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी की बुराई करते-करते आप भारत की बुराई करने लग जाते हैं. मोदी पर हमला बोलते बोलते आप हिंदुस्तान पर हमला बोलने लग जाते हैं. 
  3. पीएम ने कहा कि आपको (कांग्रेस) वह भारत चाहिए जहां हजारों लोगों की मौत के जिम्मेदार को जहाज में बिठा कर विदेश ले जाया जाए?, आपको (कांग्रेस) वो भारत चाहिए जहां बड़ा पेड़ गिरने के बाद हज़ारों सिखों का कत्ले आम हो जाए. आपको लाखों को जेल में बंद करने वाला भारत चाहिए. पीएम मोदी ने कहा कि आपको न्यू इंडिया वाला भारत नहीं घोटाला वाला भारत चाहिए. आपको बोफोर्स घोटाला वाला भारत चाहिए. 
  4. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने 28 साल तक बेनामी संपत्ति कानून को लागू नहीं किया. इसको किसने रोका कांग्रेस बता दे. अब तक इस कानून से 3,500 करोड़ से ज़्यादा की बेनामी संपत्ति जब्त हुई है, अब आपके राज में इतनी बेनामी संपत्ति बनी इसका भी क्रेडिट आपको जाना चाहिए. जीएसटी को लेकर दुष्प्रचार पूरा देश देख रहा है. 
  5. पीएम ने कहा कि मेक इन इंडिया का मजाक उड़ाया जा रहा है. जनधन योजना का मजाक उड़ाया जा रहा है. ओबीसी कमीशन पर भी पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में जनता का सामना करने की हिम्मत नहीं है. तीन तलाक पर भी पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोला कि 30 साल तक आपके हाथ में ये मुद्दा था, फिर भी आपने राजनीति के चक्कर में इस बिल को फंसाए रखा. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
टिप्पणियां

Advertisement