पीएम नरेंद्र मोदी आज से वाराणसी के दौरे पर, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

पीएम मोदी ने यात्रा से पहले ट्वीट किया कि मैं कल से वाराणसी के दौरे पर रहूंगा और विकास से जुड़े कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करूंगा.

पीएम नरेंद्र मोदी आज से वाराणसी के दौरे पर, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

पीएम नरेंद्र मोदी आज वाराणसी दौरे पर

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिनों के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह कई इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करेंगे. साथ ही पीएम कई सभाएं भी करेंगे. प्रधानमंत्री जुलाहों और हथकरघा उद्योग में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए ट्रेड सेंटर के दूसरे चरण की शुरुआत करेंगे. साथ ही प्रधानमंत्री वाराणसी से वडोदरा जाने वाली तीसरी महामाना एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे.

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

  1. यूपी में भारी जीत के बाद पीएम मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा किया था. आज एक बार फिर वाराणसी में होंगे. 67 साल के पीएम मोदी मार्च में 3 दिन तक अपने संसदीय क्षेत्र में डेरा डाले हुए थे, जिसका नतीजा यह हुआ था कि बीजेपी को 403 में से 312 सीटें मिली थीं. 1977 के बाद किसी भी पार्टी के लिए यह सबसे बड़ा बहुमत था. पीएम मोदी आज 3 बजे वाराणसी पहुंचेंगे और अपने मतदाताओं को शुक्रिया कहने के साथ दो दिन की यात्रा का आगाज करेंगे.

  2. पीएम मोदी ने यात्रा से पहले ट्वीट किया कि मैं कल से वाराणसी के दौरे पर रहूंगा और विकास से जुड़े कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करूंगा.     

  3. भाजपा के पूर्वी उत्तर प्रदेश मीडिया प्रभारी संजय भारद्वाज ने बताया कि प्रधानमंत्री से अपने दो दिनों के दौरे के तहत वाराणसी में 17 परियोजनाओं का लोकार्पण तथा छह परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. 

  4. प्रधानमंत्री 22 सितंबर को बड़ा -लालपुर में बुनकरों और हस्तशिल्प कारीगरों के लिए व्यापार सुविधा केंद्र का उद्घाटन करेंगे.

  5. वह शाम को डीरेका गेस्ट हाउस में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के बाद तुलसी मानस मंदिर और दुर्गाकुंड मंदिर में दर्शन पूजन करेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री तुलसी मानस मंदिर में रामायण पर डाक टिकट भी जारी करेंगे.

  6. पीएम मोदी अपने दौरे के दूसरे दिन शहंशाहपुर के लोगों से संवाद करेंगे और साथ ही पशुधन प्रक्षेत्र जाएंगे जहां प्रधानमंत्री आवास के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र देंगे.

  7. प्रधानमंत्री 23 सितम्बर दोपहर को वाराणसी के बाबतपुर हवाई अड्डे से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे.