NDTV Khabar

राष्‍ट्रीय युवा महोत्सव में पीएम मोदी बोले, आज के युवा का काम तय करता है देश का भविष्य, 7 बातें

इसका उद्घाटन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया. युवा नेहरू केंद्र के महानिदेशक मेजर जनरल रिटायर्ड दिलावर सिंह ने बताया कि संकल्प से सिद्धि के विषय पर आयोजित इस चार दिवसीय युवा महोत्सव में देश के साढे़ तीन हजार युवक और युवतियां भाग लिया. इस महोत्सव की खास विशेषता यह है कि इसमें 1750 युवक व 1750 युवती भाग लिया. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राष्‍ट्रीय युवा महोत्सव में पीएम मोदी बोले, आज के युवा का काम तय करता है देश का भविष्य, 7 बातें

युवा महोत्सव में पीएम मोदी बोले, आज के युवा का काम तय करता है देश का भविष्य

ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा के गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में 22वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कहा कि एक ही गुरु से एक ही शिक्षा मिलती है लेकिन उस शिक्षा को आप कैसे ग्रहण करते हैं यह आपकी सफलता और असफलता को तय करती है. इसका उद्घाटन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया. युवा नेहरू केंद्र के महानिदेशक मेजर जनरल रिटायर्ड दिलावर सिंह ने बताया कि संकल्प से सिद्धि के विषय पर आयोजित इस चार दिवसीय युवा महोत्सव में देश के साढे़ तीन हजार युवक और युवतियां भाग लिया. इस महोत्सव की खास विशेषता यह है कि इसमें 1750 युवक व 1750 युवती भाग लिया.
राष्‍ट्रीय युवा महोत्सव में पीएम मोदी के भाषण की 7 बातें
  1. पीएम मोदी ने कहा कि आप सब युवा जो आज काम करते हैं वही देश के भविष्य की दिशा तय करता है और इसलिए आज जो आप संकल्प लेंगे वही सिद्ध होकर देश को भी पूर्ति के लिए तैयार करेगा.
  2. पीएम मोदी ने युवाओं से कहा कि आइये, हम सब मिलकर अपनी ऊर्जा राष्ट्र निर्माण में लगाएं और एक न्यू इंडिया बनाएं.
  3. उन्‍होंने कहा कि युवाओं को शिक्षा के साथ साथ स्किल की भी ट्रेनिंग मिले इसका सरकार की ओर से ध्यान रखा जा रहा है. सरकार देश भर में प्रधानमंत्री कौशल केन्द्रों की स्थापना कर रही है.
  4. पीएम मोदी ने कहा कि नई शुरुआत करने से पहले घबराएं नहीं, ये सरकार और पूरा देश आपके साथ है। मैं चाहता हूं कि मेरे देश का नौजवान 'जॉब क्रिएटर' बने.
  5. उन्‍होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने कहा है 'युवा वो होता है जो बिना अतीत की चिंता किये अपने भविष्य के लक्ष्यों की दिशा में काम करता है'.
  6. पीएम ने कहा कि जीवन पथ में आपको शिक्षा देने वाले बहुत लोग मिलेंगे लेकिन शिक्षा ग्रहण करके किस रास्ते पर चलना है, किस तरह का संकल्प लेना है ये सिर्फ आपको ही तय करना है.
  7. प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने स्वतंत्रता आंदोलन में हिस्सा भले ही न लिया हो लेकिन हमारी ज़िम्मेदारी है उन सपनो को पूरा करने की है जिन्हें आज़ादी के दीवानों ने देखे थे.
VIDEO: पीएम मोदी को 1000 सैनेटरी नैपकिन भेजेंगी छात्राएं
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
टिप्पणियां

Advertisement