NDTV Khabar

कुलभूषण जाधव मामले में सुषमा स्‍वराज ने कहा, सुहागिनों को पाकिस्‍तान ने विधवा की तरह पेश किया, 10 बातें

विदेश मत्री सुषमा स्‍वराज ने गुरुवार को पाकिस्‍तान द्वारा कुलभूषण के परिवार के साथ किए गए बर्ताव पर राज्‍यसभा और लोकसभा में बयान दिया. उन्‍होंने कहा कि 25 दिसंबर को जाधव के परिवार ने पाकिस्‍तान में उनसे मुलाकात की थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कुलभूषण जाधव मामले में सुषमा स्‍वराज ने कहा, सुहागिनों को पाकिस्‍तान ने विधवा की तरह पेश किया, 10 बातें

कुलभूषण जाधव मामले में राज्‍यसभा में सुषमा ने कहा, सुहागिनों को पाकिस्‍तान ने विधवा की तरह पेश किया

नई दिल्ली: विदेश मत्री सुषमा स्‍वराज ने गुरुवार को पाकिस्‍तान द्वारा कुलभूषण के परिवार के साथ किए गए बर्ताव पर राज्‍यसभा और लोकसभा में बयान दिया. उन्‍होंने कहा कि 25 दिसंबर को जाधव के परिवार ने पाकिस्‍तान में उनसे मुलाकात की थी. ये मुलाकात भारत के दवाब के बाद ही संभव हो सकी. हम जाधव के मामले को लेकर आईसीजे तक गए और अदालत ने पाकिस्‍तान की अदालत के फैसले पर रोक लगा रखी है. इस पर कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद ने कहा कि जाधव की सुरक्षा की चिंता हैं. उन्‍होंने कहा कि कुलभूषण पर झूठे आरोप लगाए गए हैं और पाक का बर्ताव काफी निंदनीय है. उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान में जो जाधव के परिवार के साथ हुआ है वह सिर्फ उनके साथ ही नहीं बल्कि भारत के 130 करोड़ जनता के साथ हुआ है. हम सरकार के साथ चाहे कितने भी मतभेद हो लेकिन जब देश की बात आती है तो हम उसे बर्दाश्‍त नहीं कर सकते हैं.
सुषमा स्‍वराज के बयान की 10 बातें
  1. विदेश मंत्री ने कहा कि पाकिस्‍तान ने सुरक्षा के नाम पर परिवार के कपड़े तक उतरावा दिए. जाधव की मां हमेशा साड़ी पहनी है लेकिन उन्‍हें पहनने को सूट दिया गया. 
  2. सुषमा ने जाधव की पत्नी के जूते रखवाने पर भी पाकिस्तान को आड़े हाथों लिया और कहा कि एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी चेकिंग में कहीं कोई चिप नहीं दिखा लेकिन पाकिस्तान ने चिप से जासूसी के आरोप लगाए. 
  3. सुषमा स्‍वराज ने कहा कि जाधव की पत्‍नी के ही नहीं मां की भी बिंदी, चूडियां और मंगलसूत्र उतरावाया गया था. उन्‍होंने कहा कि सदन में बयान देने से पहले मैंने उनसे दोबारा पूछा था कि उन्‍होंने आपके साथ ऐसा किया था तो उन्‍होंने कहा कि उनकी भी बिंदी चूडियां उतरवाई गई थी. 
  4. मंगलसूत्र उतराने से पहले कुलभूषण की मां ने पाकिस्‍तान के अधिकारियों से कहा था कि ये मेरा सुहाग का प्रतीक है और मैंने उसे कभी नहीं उतरा था लेकिन उन्‍होंने उनकी बात नहीं सुनी. उन्‍होंने बताया कि मंगलसूत्र ना देखकर कुलभूषण ने सबसे पहले उनसे पूछा था कि बाबा कैसे हैं. 
  5. सुषमा ने कहा कि अपनी बात सही साबित करने के लिए पाकिस्तान जूते से शरारत कर सकता है.
  6. राज्‍यसभा में सुषमा ने कहा कि इस शर्मनाक बर्ताव के लिए पाकिस्तान को हमने नोट भेजकर अपनी आपत्ति जताई है.
  7. पाकिस्तान के बर्ताव को बेहद शर्मनाक था और इस मुलाक़ात को पाक ने प्रोपेगेंडा बनाया. 
  8. उन्‍होंने कहा कि सरकार ने कुलभूषण जाधव को सुनायी गयी मौत की सजा पर सफलतापूर्वक रोक लगवायी है.
  9. सुषमा ने कहा कि जूते पर शरारत कर सकता है पाकिस्‍तान और एयरपोर्ट पर किसी को चिप नहीं दिखी?
  10. उन्‍होंने कहा कि जाधव दबाव में थे, पूरी तरह स्वस्थ भी नहीं थे और मीडिया से जान-बूझकर जाधव के परिवार को तंग करवाया गया.
VIDEO: सुहागिनों को विधवा की तरह पेश किया : सुषमा स्‍वराज



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
टिप्पणियां

Advertisement