NDTV Khabar

उन्नाव रेप केस : सीबीआई ने खंगाली 6 निलंबित पुलिसकर्मियों की कॉल डिटेल, ये हैं अब तक की 5 बड़ी बातें

हाईकोर्ट ने राज्य में कानून व्यवस्था पर सवाल उठा दिए और कुलदीप सिंह को सेंगर को गिरफ्तार करने के आदेश दिया. हालांकि सीबीआई उनको पहले ही हिरासत में ले चुकी थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उन्नाव रेप केस : सीबीआई ने खंगाली 6 निलंबित पुलिसकर्मियों की कॉल डिटेल, ये हैं अब तक की 5 बड़ी बातें

उन्नाव रेप केस में सीबीआई ने मजिस्ट्रेट के सामने पीड़िता के बयान दर्ज कराए

लखनऊ: उन्नाव रेप केस मामले में सीबीआई की जांच तेजी से शुरू कर दी है. सीएम आवास के सामने पीड़ित परिवार की ओर से खुदकुशी की कोशिश के बाद से यह मामला सुर्खियां बन गया था. इसी बीच रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता के पिता की हिरासत में मौत हो जाती है. इस नई घटना के सामने आने के बाद योगी सरकार पर दबाव बढ़ गया और विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई को गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं 6 पुलिस कर्मियों को भी सस्पेंड कर दिया गया. इन घटनाक्रमों के बीच विधायक जी खुद को निर्दोष बताते रहे और पीड़ित परिवार को नीच स्तर का बता डाला. लेकिन अब तक यह मामला हाईकोर्ट पहुंच गया और मीडिया में भी सुर्खियां बन गया. इस बीच हाईकोर्ट ने राज्य में कानून व्यवस्था पर सवाल उठा दिए और कुलदीप सिंह को सेंगर को गिरफ्तार करने के आदेश दिया. हालांकि सीबीआई उनको पहले ही हिरासत में ले चुकी थी.
जांच की 5 बड़ी बातें
  1. सीबीआई ने सोमवार को मजिस्ट्रेट के सामने पीड़िता का बयान दर्ज कराया. उधर आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर, उनकी साथी शशि सिंह से पूछताछ हुई.
  2. सीबीआई ने कुलदीप सिंह सेंगर और उनकी साथी शशि सिंह से अलग-अलग पूछताछ की. लेकिन उनके बयान आपस में मेल नहीं खाए तो साथ में बैठाकर सवाल-जवाब किए गए.
  3. इस मामले में निलंबित पुलिसवालों से भी सीबीआई की पूछताछ सोमवार को जारी रही. इन पुलिसकर्मियों पर आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के कहने पर पीड़िता के पिता के ऊपर जुल्म करने का आरोप है. 
  4. सीबीआई ने सभी पुलिसकर्मियों की कॉल डिटेल भी निकाल ली है. इस बात की भी छानबीन की जा रही है घटना के दौरान इनकी और विधायक के बीच कितने बार बातचीत की गई है. 
  5. सीबीआई इस बात की भी जानकारी जुटा रही है कि इन पुलिसकर्मियों और विधायक के बीच किन-किन मौकों पर बातचीत हुई है और क्या इस बातचीत का घटना से भी कोई संबंध रहा है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
टिप्पणियां

Advertisement