NDTV Khabar

इन पांच वजहों से राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाना चाहिए...

राहुल गांधी में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है और जनता के बीच उनके लगातार रहने और उनके हालिया भाषणों को भी काफी पसंद किया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इन पांच वजहों से राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाना चाहिए...

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को जल्द मिल सकती है पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी.

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर ऐसी चर्चाएं ज़ोरों पर हैं कि वह अब पार्टी की कमान संभालने वाले हैं, और अपनी मां सोनिया गांधी के स्थान पर पार्टी अध्यक्ष पद संभालेंगे. राहुल गांधी को लेकर विपक्षी नेता हमेशा मज़ाक उड़ाने वाले मूड में रहा करते हैं, और कहा करते हैं कि वह सही और सटीक नहीं बोल सकते, उन्हें राजनीति का अनुभव नहीं है, और वह केंद्र सरकार के खिलाफ किसी भी अहम आंदोलन के वक्त देश से बाहर घूमने चले जाया करते हैं. लेकिन अब पिछले कुछ समय से राहुल गांधी में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है और जनता के बीच उनके लगातार रहने और उनके हालिया भाषणों को भी काफी पसंद किया गया है. इस बीच, आजकल राहुल गांधी सोशल मीडिया पर भी पहले की तुलना में कहीं ज़्यादा सक्रिय नज़र आ रहे हैं. आइए, आज जानते हैं वे पांच खास कारण, जिनसे राहुल गांधी की छवि पहले से बेहतर हो गई है...
जल्द मिल सकती है कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी
  1. जनता के बीच बढ़ी मौजूदगी : अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहराज्य गुजरात में विधानसभा चुनाव दूर नहीं हैं, सो, कांग्रेस को पुरज़ोर कोशिश करनी ही थी, लेकिन इससे पहले इसी साल की शुरुआत में हुए यूपी व अन्य राज्यों के चुनावों की तुलना में राहुल गांधी जनता के बीच ज़्यादा मौजूदगी बनाएंगे, यह तभी तय हो गया, जब वह पिछले दिनों गुजरात में कुछ दिन बिताने पहुंचे.
  2. भाषण ज़्यादा धारदार: पहले की तुलना में इस बार उनके भाषणों की धार भी ज़्यादा पैनी दिखाई दी और उन्होंने तीन-दिवसीय गुजरात दौरे में बीजेपी की राज्य सरकार को शिक्षा के स्तर को लेकर आड़े हाथ लिया, और रोज़गार पैदा करने में प्रशासन की नाकामी का मुद्दा ज़ोरशोर से उठाया. हालांकि लगभग दो दशक से राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी को हराना कांग्रेस के लिए कतई आसान नहीं होगा, लेकिन राहुल के भाषणों ने इस बार पार्टी कार्यकर्ताओं को उम्मीद से भर दिया है.
  3. सोशल मीडिया पर हैं ज़्यादा सक्रिय : सोशल मीडिया पर भी वह आए दिन केंद्र सरकार और उसकी नीतियों को लेकर तंज कसते नज़र आते हैं, जिनमें वह कतई खुलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी निशाना बनाने से नहीं चूकते.
  4. प्रधानमंत्री पर सीधे तंज कसते हैं : सोमवार को प्रधानमंत्री की गुजरात यात्रा से पहले उन्होंने एक अंग्रेज़ी दैनिक की ख़बर का ज़िक्र करते हुए लिखा, 'मौसम का हाल : चुनाव से पहले गुजरात में आज होगी जुमलों की बारिश...'
  5. पार्टी नेताओं-कार्यकर्ताओं को पसंद आ रहा है नया रूप : सो, यह तय है कि काग्रेस की कमान राहुल गांधी को आज नहीं तो कल, मिल ही जाएगी, लेकिन सचमुच राहुल गांधी का यह रूप उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं तथा नेताओं को काफी रास आएगा, जिनके लिए 2019 का लोकसभा चुनाव अब तक काफी मुश्किल लगता रहा है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
टिप्पणियां

Advertisement