NDTV Khabar

रेप केस : आसाराम के इन केसों से जुड़े 11 गवाहों पर हो चुके हैं हमले

आसाराम बापू जेल में बंद है फिर भी उसके मामलों से जुड़े कुछ गवाहों की हत्या हो चुकी है और कई लोगों पर हमले हो चुके हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रेप केस : आसाराम के इन केसों से जुड़े 11 गवाहों पर हो चुके हैं हमले

रेप का आरोपी आसाराम.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आसाराम बापू जेल में बंद है फिर भी उसके मामलों से जुड़े कुछ गवाहों की हत्या हो चुकी है और कई लोगों पर हमले हो चुके हैं. आइए जानें आसाराम बापू के रेप मामले से जुड़े किन लोगों पर हमले हुए हैं और कितनों की हत्या हुई है?
आसाराम रेप केस से जुड़े इन 11 गवाहों पर हुए हमले
  1. आसाराम के खिलाफ चल रहे रेप मामले के मुख्य गवाह कृपाल सिंह को उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के पुवायन इलाके में गोली मार दी गई थी. पढ़ें: गुरमीत राम रहीम के बाद अब आसाराम की बारी? सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात सरकार को लगाई फटकार
  2. आसाराम के करीबी रहे और बाद में सरकारी गवाह बन गए अमरुत प्रजापति की राजकोट में कथित तौर पर हत्या हो गई थी.
  3. किसी जमाने में आसाराम के बेहद खास रहे दिनेश गुप्ता की उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में कथित तौर पर हत्या कर दी गई थी.
  4. अखिल गुप्ता ने करीब 10 साल तक आसाराम के साबरमती आश्रम में रसोइया रहा. सूरत में दो बहनों के साथ कथित रेप मामले में वह मुख्य गवाह था. गोली मारकर उसकी हत्या कर दी गई है.
  5. आयुर्वेद डॉक्टर अमरुत प्रजापति ने लगभग 12 साल तक आसाराम और उनके परिवार का इलाज किया. वह सूरत में दो बहनों के साथ कथित रेप मामले में सरकारी गवाह बने. राजकोट में उन्हें गोली मार दी गई.
  6. महेंद्र चावला आसाराम और उनके बेटे नारायण साईं के खास लोगों में से एक थे. वह नारायण साईं के खिलाफ कथित रेप मामले में गवाह थे, पानीपत में बाइक सवार बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी.
  7. आसाराम के आश्रम के पूर्व कार्यकर्ता सचान आसाराम के खिलाफ रेप मामले में गवाह हैं. उन पर जोधपुर कोर्ट के बाहर चाकू से हमला किया गया.
  8. आसाराम के आश्रम के पूर्व कर्मचारी राजू चंदोक पर अहमदाबाद के रानिप इलाके में गोलियां चलाई गई थीं.
  9. सूरत आसाराम के निकट सहयोगी रहे दिनेश बागचंदानी आसाराम के खिलाफ रेप मामले में मुख्य गवाह हैं. उन पर सूरत में हमलावरों ने तेजाब फेंका.
  10. विमलेश ठक्कर आसाराम की एक साधिका के पति हैं. इस साधिका ने नारायण साईं पर उनके जहांगीरपुरा आश्रम में यौन हमले का आरोप लगाया था. विमलेश पर चाकुओं से हमला किया गया था. वह आसाराम और नारायण साईं के ख़िलाफ़ बलात्कार मामले में हमला झेलने वाले पहले गवाह थे.
  11. राकेश पटेल का सूरत में वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी का कारोबार है. उन्होंने कई मौकों पर आसाराम और उनके परिवार की तस्वीरें उतारी हैं. पुलिस ने उन्हें आसाराम रेप मामले में गवाह बनाया था. सूरत में ही उनपर हमला हुआ था.

VIDEO: हेलीकॉप्टर में बैठकर राम रहीम को सजा सुनाने पहुंचे जज

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
टिप्पणियां

Advertisement