NDTV Khabar

QUIZ: स्मिता पाटिल से जुड़े इन 5 सवालों से क्या वाकिफ हैं आप?

अपनी बड़ी-बड़ी खूबसूरत आंखों, सांवली-सलोनी सूरत वाली स्मिता को भूल पाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन हैं. उनके मुस्कान भरे चेहरे ने 13 दिसंबर, 1986 को दुनिया से अलविदा कह दिया था. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
QUIZ: स्मिता पाटिल से जुड़े इन 5 सवालों से क्या वाकिफ हैं आप?

स्मिता पाटिल को दुनिया से अलविदा कहे 31 साल बीत चुके हैं.

नई दिल्ली: अपने सशक्त अभिनय से मिसाल कायम करने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री स्मिता पाटिल को दुनिया से अलविदा कहे 31 साल हो चुके हैं. हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अदाकाराओं में शुमार स्मिता पाटिल ने महज 10 साल के फिल्मी करियर में दर्शकों के बीच अपनी खास पहचान बना ली थी. अपनी बड़ी-बड़ी खूबसूरत आंखों, सांवली-सलोनी सूरत वाली स्मिता को भूल पाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन हैं. उनके मुस्कान भरे चेहरे ने 13 दिसंबर, 1986 को दुनिया से अलविदा कह दिया था. 

टिप्पणियां
स्मिता पाटिल का जन्म 17 अक्टूबर, 1956 को एक मराठी राजनीतिज्ञ परिवार में हुआ था. उन्होंने अपने छोटे से फिल्मी सफर में ऐसी फिल्में कीं, जो भारतीय फिल्मों के इतिहास में मील का पत्थर साबित हुई. उनकी छाप छोड़ने वाली फिल्मों में जहां 'भूमिका', 'मंथन', 'मिर्च मसाला', 'अर्थ', 'मंडी' और 'निशांत' जैसी रचनात्मक फिल्में शामिल हैं, तो दूसरी तरफ अमिताभ बच्चन संग 'नमक हलाल' और अन्य फिल्म 'शक्ति' व्यावसायिक फिल्मों की कतार में शामिल हैं. 

स्मिता पाटिल की याद में हम आपके लिए लाए हैं, उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ सवाल....
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement