NDTV Khabar

2020 तक आएगी सामने 1000 करोड़ की लागत वाली सबसे भव्‍य 'महाभारत'

352 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
2020 तक आएगी सामने 1000 करोड़ की लागत वाली सबसे भव्‍य 'महाभारत'

खास बातें

  1. यूएई का भारतीय बिजनेसमैन लगाएगा फिल्‍म में 1000 करोड़ रुपये
  2. साल 2020 में रिलीज हो सकती है यह फिल्‍म
  3. फिल्‍ममेकर वी एल श्रीकुमार मेनन बनाएंगे यह फिल्‍म
नई दिल्‍ली: चाहे पांडवों की एकता हो, कृष्‍ण का ज्ञान या युद्ध, 'महाभारत' हमेशा से ही सबसे चर्चित महाकाव्‍यों रहा है. चाहे सीरियल हो या फिल्में, महाभारत को कई रूप में हमने देखा है, लेकिन यूएई का एक व्‍यापारी इसके एक ऐसे भव्‍य रूप को सामने लाने की तैयारी कर हा है जिसे आज से पहले कभी नहीं देखा गया. न्‍यूज एजेसी भाषा के अनुसार यूएई में रहने वाले एक भारतीय व्यापारी भारत की सबसे बड़ी मोशन पिक्चर 'द महाभारत' निर्माण करने वाले हैं. इस फिल्‍म में 1,000 करोड़ रूपये का निवेश किया जा रहा है. यह फिल्‍म कई विदेशी भाषाओं के साथ ही भारत की प्रमुख 6 भाषाओं में रिलीज की जाएगी.

इस फिल्म का निर्देशन जाने माने एडमैन और विज्ञापन फिल्म निर्माता वी ए श्रीकुमार मेनन कर रहे हैं. फिल्म का निर्माण दो हिस्से में किया जाएगा और इसकी शूटिंग सितंबर 2018 में शुरू हो जाएगी और 2020 की शुरूआत में इसका प्रदर्शन होगा. फिल्म का दूसरा हिस्सा पहला हिस्सा प्रदर्शित होने के 90 दिन बाद जारी किया जाएगा.
 
mahabharata

फिल्म बना रहे धारावाहिक व्यापारी और अरबपति बी आर शेट्टी के स्वामित्व वाली एक कंपनी ने एक विज्ञप्ति में बताया है, 'यह फिल्म मुख्य रूप से अंग्रेजी, हिन्दी, मलायालम, कन्नड़, तमिल और तेलगु एवं प्रमुख विदेशी भाषाओं में बनायी जाएगी.' निर्माताओं की कोशिश रहेगी की इस फिल्‍म को दुनिया के सभी महाद्वीपों तक पहुंचाया जाए. इस फिल्म में अकादमी पुरस्कार विजेताओं सहित विश्व सिनेमा की कुछ महान हस्तियां भी शामिल होंगी. फिल्म में भारतीय सिनेमा के साथ साथ हॉलीवुड के कुछ बड़े सितारे भी नजर आएंगे.

(इनपुट भाषा से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement