यह ख़बर 07 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आइफा रॉक्स 2013 ने मनाया भारतीय सिनेमा के सौ साल के सफर का जश्न

खास बातें

  • भारतीय सिनेमा के सौ साल के शानदार सफर का जश्न मनाते हुए अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार (आइफा) रॉक्स ने सुनहरे पर्दे के पांच महत्वपूर्ण तत्वों- नायक, नायिकाओं, खलनायकों, संगीत और निर्देशकों को समर्पित एक गीत और नृत्य पेश किया।
मकाउ:

भारतीय सिनेमा के सौ साल के शानदार सफर का जश्न मनाते हुए अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार (आइफा) रॉक्स ने सुनहरे पर्दे के पांच महत्वपूर्ण तत्वों- नायक, नायिकाओं, खलनायकों, संगीत और निर्देशकों को समर्पित एक गीत और नृत्य पेश किया।

आइफा रॉक्स की शुरआत तकनीकी पुरस्कार के साथ हुई, जहां अनुराग बासु की फिल्म ‘बर्फी’ को सर्वश्रेष्ठ पटकथा, सिनेमाटोग्राफी और मेकअप सहित कई दूसरी महत्वपूर्ण ट्राफियां मिली।

सर्वश्रेष्ठ पटकथा का पुरस्कार स्वीकार करते हुए फिल्म के लेखक एवं निर्देशक बासु ने कहा, ‘पटकथा के लिए मुझे मिला यह दूसरा पुरस्कार है। मैं इसे अपनी पत्नी तानी को समर्पित करना चाहता हूं, जिससे बर्फी की अधपकी मेरी पटकथा पर भरोसा किया। मैंने सलीम-जावेद की फिल्मों से ही पटकथा लिखनी सीखी है।’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस समारोह में अभिनेत्री दिया मिर्जा ने ‘मेहंदी लगा के रखना’, ‘चल प्यार करेगी’ और ‘तेनु लेके मैं जावांगा’ जैसी गीतों पर नृत्य कर हिंदी सिनेमा की भव्य शादियों को मंच पर पेश किया।