बॉलीवुड में सोनम कपूर के 9 साल, तस्वीरों मे देखें 'सांवरिया' से 'नीरजा' तक का फिल्मी सफर

बॉलीवुड में सोनम कपूर के 9 साल, तस्वीरों मे देखें 'सांवरिया' से 'नीरजा' तक का फिल्मी सफर

नई दिल्ली:

दिग्गज अभिनेता अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर ने 9 साल पहले 2007 में संजय लीला भंसाली की फिल्म 'सांवरिया' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म से अभिनेता रणबीर कपूर ने भी अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी.
 

(सांवरिया- 2007)

इस फिल्म के लिए सोनम को स्टारडस्ट अवॉर्ड्स (सुपरस्टार ऑफ टुमॉरो– फीमेल) और रणबीर को फिल्मफेयर के बेस्ट मेल डेब्यू अवॉर्ड से नवाजा गया था.
 
(दिल्ली 6- 2009)

'सांवरिया' के बाद सोनम ने 2009 में राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म 'दिल्ली-6' में अभिषेक बच्चन के साथ काम किया. इस फिल्म में सोनम के अभिनय को काफी सराहा गया.
 
(आई हेट लव स्टोरी- 2010)

उसके बाद 'आई हेट लव स्टोरी', 'आयशा', 'मौसम', 'रांझणा', 'भाग मिल्खा भाग', 'बेवकूफियां', 'खूबसूरत', 'डॉली की डोली', 'प्रेम रतन धन पायो' और 'नीरजा' जैसी फिल्मों के जरिए सोनम अपने प्रशंसकों के दिल में जगह बना चुकी हैं.
 
(रांझणा- 2013)

हाल ही में, सोनम ने बताया था कि उन्होंने अभिनय में करियर बनाने के चलते मशहूर फोटोग्राफर-निर्माता अतुल कस्बेकर के मॉडलिंग के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था.
 
(खूबसूरत- 2014)

उन्होंने कहा, 'मुझे याद है, जब मैं एक पार्टी में थी जहां अतुल ने मुझसे पूछा कि क्या मैं मॉडल बनना चाहती हूं? मैंने 'सांवरिया' से करियर की शुरुआत की थी और तब मैं पब्लिसिटी से दूर थी, क्योंकि मेरे माता-पिता मुझे प्रेस से दूर रखते थे.'
 
(प्रेम रतन धन पायो- 2015)

उन्होंने बताया, 'उस समय कोई नहीं जानता था कि मैं क्या करती हूं इसलिए किसी ने मेरे साथ फोटो तक नहीं ली और अतुल मेरे पास आए और जब उन्होंने कहा कि क्या वह मॉडल बनना चाहती हैं? इस पर उन्होंने कहा कि मैं पहले से ही अभिनय कर रही हूं।'
 
(नीरजा- 2016)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com