ए. आर. रहमान से फिर जुड़े अरमान, 'पेले: द बर्थ ऑफ ए लीजेंड' के लिए ऑस्‍कर में हुए नामांकित

ए. आर. रहमान से फिर जुड़े अरमान, 'पेले: द बर्थ ऑफ ए लीजेंड' के लिए ऑस्‍कर में हुए नामांकित

खास बातें

  • ए. आर. रहमान को 'पेले : द बर्थ ऑफ ए लीजेंड' के लिए ऑस्‍कर नामांकन
  • अगले साल 26 फरवरी को आयोजित किए जाएंगे ऑस्‍कर पुरस्‍कार
  • फिल्‍म 'स्‍लमडॉग मिलियनेयर' के लिए मिल चुके हैं उन्‍हें 2 ऑस्‍कर अवॉर्ड
नई दिल्‍ली:

2009  में जब भारतीय संगीतकार ए. आर. रहमान के ऑस्‍कर पुरस्‍कार तो पूरे देश में खुशी की लहर दौड़ गई. हो सकता है भारतीयों को इस तरह के गर्व का मौका एक बार फिर मिले. संगीतकार ए. आर रहमान को 'पेले : द बर्थ ऑफ ए लीजेंड' में अपने काम के चलते एक बार फिर ऑस्‍कर के लिए नोमिनेशन मिला है.

साल 2009 में फिल्‍म 'स्‍लमडॉग मिलियनेयर' के लिए रहमान को दो ऑस्‍कर अवॉर्ड मिल चुके हैं. इस 89वें अकेडमी अवॉर्ड में ए. आर. रहमान का नाम 145 नामांकनों में से एक है जो 'ऑरिजनल स्‍कॉर' श्रेणी में हुए हैं. इसके साथ ही 2016 की बायोग्राफिकल फिल्‍म में उनका गाना 'गिंगा' भी ऑस्‍कर की रेस में शामिल है. यह गाना 91 गालों की लंबी सूची में शामिल है जो 'ऑरिजनल सॉंग' की श्रेणी में अंतिम नोमिनेशन की दौड़ में शामिल हैं.

मंगलवार को नामांकनों की यह सूची अकेडमी ऑफ मोशन पिक्‍चर्स आर्ट ऐंड साइंस की आधिकारिक वेबसाइट पर डाली गई है. इस बार के 89वें अकेडमी आवॉर्ड की आखिरी सूची 24 जनवरी को घोषित की जाएगी. यह अवॉर्ड कार्यक्रम अगले साल 26 फरवरी को हॉलीवुड में हॉलीवुड ऐंड हाइलैंड सेंटर के डोल्‍बी थिएटर में आयोजित होने वाले हैं. दो ऑस्‍कर जीतने वाले रहमान इससे पहले भी 2011 में भी दो श्रेणियों में नोमिनेट हो चुके हैं.  

(इनपुट एजेंसी से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com