NDTV Khabar

चीन में रिलीज हुई आमिर खान की 'दंगल' ने पहले दिन की 'पीके' से दुगनी कमाई

'दंगल' ने चीन में आमिर खान की ही पिछली रिलीज फिल्‍म 'पीके' से दुगनी कमाई की है. चीन में 'पीके' ने पहले दिन 1 मिलियन डॉलर की कमाई की थी. 2014 में 'पीके' को 4000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज किया गया था.

2.1K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
चीन में रिलीज हुई आमिर खान की 'दंगल' ने पहले दिन की 'पीके' से दुगनी कमाई

फिल्‍म 'दंगल' का एक सीन.

खास बातें

  1. 'दंगल' ने चीन में पहले दिन की 15 करोड़ की कमाई
  2. चीन में 9000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई है 'दंगल'
  3. आमिर खान की 'पीके' ने चीन में कमाए थे 100 करोड़
नई दिल्‍ली: आमिर खान की फिल्‍म 'दंगल' शुक्रवार को चीन में रिलीज हुई है और रिलीज होते ही इस फिल्‍म 15 करोड़ की जबरदस्‍त कमाई की है. आमिर खान प्रोडक्‍शन में बनी यह फिल्‍म चीन में रिकॉर्ड 9000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज की गई है जो अभी तक किसी भी भारतीय फिल्‍म के लिए एक रिकॉर्ड है. बॉक्‍स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार 'दंगल' ने पहले दिल चीन में 2.5 मिलियन डॉलर (15 करोड़) की कमाई की है. इसी रिपोर्ट के अनुसार आमिर खान की इस फिल्‍म ने चीन में उनकी ही पिछली रिलीज फिल्‍म 'पीके' से दुगनी कमाई की है. साल 2014 में आई आमिर खान की ही फिल्‍म 'पीके' ने अपनी रिलीज के पहले दिन सिर्फ 1 मिलियन डॉलर की कमाई की थी.

न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार ऐसा संभवत: 'दंगल' की रिलीज के लिए दुगने से भी ज्‍यादा स्‍क्रीन्‍स के चलते हुआ है. चीन में 'पीके' को 4000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज किया गया था और इसने चीन में 100 करोड़ की कमाई की थी. 'दंगल' चीन में ऐसे समय में रिलीज हो रही है, जब निर्देशक राजामौली की फिल्‍म 'बाहुबली 2' कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है.
 
aamir zaira dangal

'बाहुबली 2' ने देश से लेकर विदेशों तक सबसे ज्‍यादा टक्‍कर आमिर खान की फिल्‍म 'पीके' को ही दे रही है. यह फिल्‍म अभी तक सबसे ज्‍यादा कमाई कर पहले पायदान पर थी. लेकिन 'बाहुबली 2' की दमदार परफॉर्मेंस के चलते वह लगातार आगे निकलती जा रही है. 'बाहुबली 2' ने अभी तक भारत में 534 करोड़ का बिजनेस कर लिया है. इस फिल्‍म के हिंदी संस्‍करण ने ही अकेले अभी तक 274 करोड़ की कमाई कर ली है जो अभी तक किसी भी हिंदी फिल्‍म द्वारा 7 दिनों में की गई कमाई में सबसे ज्‍यादा है. आमिर खान की 'दंगल' ने रिलीज के पहले 7 दिनों में 197.54 करोड़ की कमाई की थी.

हालांकि 'दंगल' ने 'बाहुबली' को स्‍क्रीन्‍स के मामले में पछाड़ा है. 'बाहुबली 2' भारत में 8000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई थी, वहीं 'दंगल' चीन में 9000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज की गई है. 'दंगल' की को-प्रोड्यूसर डिजनी इंडिया की वाइस प्रेसिडेंट अमृता पांडे ने चीन में फिल्‍म के रिलीज से पहले कहा, 'दंगल चीन में 9000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज होगी. जो अब तक किसी भी भारतीय फिल्‍म के लिए सबसे बड़ा रिकॉर्ड है. हम चीन में इस फिल्‍म को रिलीज करने को लेकर काफी उत्‍साहित हैं.'


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement