आमिर खान बोले- 'दंगल' की 'बाहुबली-2' से तुलना नहीं की जानी चाहिए

आमिर खान ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में कहा- "मुझे लगता है कि हमें 'दंगल' और 'बाहुबली 2' के बीच तुलना नहीं करनी चाहिए, क्योंकि दोनों फिल्में अलग तरह की हैं."

आमिर खान बोले- 'दंगल' की 'बाहुबली-2' से तुलना नहीं की जानी चाहिए

1500 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिजनेस कर चुकी 'दंगल' और 'बाहुबली 2'

खास बातें

  • 1500 करोड़ रुपये कमा चुकी 'दंगल' और 'बाहुबली 2'
  • 'बाहुबली 2' और 'दंगल' की तुलना नहीं चाहते आमिर
  • आमिर के मुताबिक, दोनों फिल्में अलग तरह की हैं
नई दिल्ली:

एसएस राजामौली की 'बाहुबली: द कन्क्लूजन' और आमिर खान स्टारर 'दंगल' भारतीय सिनेमा की वो दो फिल्में हैं, जिन्होंने बॉक्सऑफिस पर 1500 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है. दोनों ही फिल्मों को देश-विदेश में काफी पसंद किया गया. जाहिर तौर पर दोनों फिल्म की तुलना दर्शकों द्वारा की गई. लेकिन आमिर खान का कहना है कि उनकी फिल्म 'दंगल' और एस.एस. राजामौली की 'बाहुबली: द कन्क्लूजन' की तुलना करना ठीक नहीं है, क्योंकि दोनों फिल्में अलग तरह की हैं. 
 

aamir sachin a billion dreamsसचिन तेंदुलकर की फिल्म की स्क्रीनिंग पर आमिर खान.

बुधवार रात मुंबई में आयोजित सचिन तेंदुलकर की फिल्म 'सचिन: ए मिलियन ड्रीम्स' के प्रीमियर में पहुंचे आमिर ने कहा, "मैं खुश हूं कि 'दंगल' को चीन और दुनियाभर में सराहा गया. मुझे नहीं लगता कि हम दोनों फिल्मों की तुलना कर सकते हैं. 'बाहुबली 2' सफल फिल्म है. मैंने इसे अभी तक नहीं देखा है, लेकिन इसके बारे में बहुत कुछ सुना है. मैं राजामौली और पूरी टीम को बधाई देना चाहूंगा."

आमिर ने आगे बताया, "मुझे लगता है कि हमें 'दंगल' और 'बाहुबली 2' के बीच तुलना नहीं करनी चाहिए, क्योंकि दोनों फिल्में अलग तरह की हैं. दोनों फिल्मों ने दुनियाभर में छाप छोड़ी है. मुझे 'बाहुबली' पर भी गर्व है."

उल्लेखनीय है कि 'दंगल' पिछले साल 23 दिंसबर को रिलीज हुई थी. बॉक्सऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, इसने भारतीय बॉक्सऑफिस पर 718 करोड़ का कलेक्शन किया. ओवरसीज कमाई 1025 करोड़ रही. जबकि, तीन हफ्ते पहले चीन में रिलीज हुई 'दंगल' को काफी सराहा जा रहा है. चीन में फिल्म ने अबतक 700 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिजनेस किया है. फिल्म की कुल कमाई 1743 करोड़ पहुंच गई है. वहीं, 'बाहुबली 2' ने अबतक 1530 करोड़ रुपये कमाए है. यानी कमाई के मामले में आमिर की 'दंगल' ने 'बाहुबली 2' को पछाड़ दिया है.  

(इनपुट आईएएनएस से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com