‘दंगल’ के टिकटों का दाम नहीं बढ़ाना चाहते आमिर खान, टैक्स फ्री करने की भी हो रही है कोशिश

‘दंगल’ के टिकटों का दाम नहीं बढ़ाना चाहते आमिर खान, टैक्स फ्री करने की भी हो रही है कोशिश

एक इवेंट के दौरान आमिर खान (फाइल फोटो)

खास बातें

  • 23 दिसंबर को रिलीज होगी आमिर खान की फिल्म 'दंगल'.
  • टिकटों की कीमत पर नियंत्रण रखना चाहते हैं आमिर खान.
  • आमिर फिल्म को टैक्स फ्री कराने के प्रयास में भी लगे हुए हैं.
नई दिल्ली:

सुपरस्टार आमिर खान ने अपनी बहुप्रतिक्षित फिल्म ‘दंगल’ के लिए वितरकों से अपील की है कि वह यह सुनिश्चित करें कि सिनेमा हाउस इस फिल्म की टिकट के दाम नहीं बढ़ा सकें. प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार आमिर ‘दंगल’ के टिकटों की कीमत पर नियंत्रण रखना चाहते हैं और उन्होंने वितरकों से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि बड़ी फिल्मों जैसे ‘सुल्तान’ से ज्यादा इस फिल्म के टिकट का मूल्य नहीं होना चाहिए.

विज्ञप्ति में कहा गया है कि 'दंगल' एक ऐसी फिल्म है, जिसे लोगों तक जरूर पहुंचना चाहिए और उन्होंने इस बात का विशेष ध्यान रखा है कि यह प्रशंसकों तक पहुंचे. वहीं, 51 वर्षीय अभिनेता इस फिल्म को टैक्स मुक्त कराने के प्रयास में भी लगे हुए हैं.

बता दें, आमिर की 'दंगल' पहलवान महावीर फोगट पर आधारित है, जिसमें आमिर ने महावीर का किरदार निभाया है. महावीर फोगट की चार बेटियां हैं जिनमें गीता सबसे बड़ी हैं. महावीर फोगट ने अपनी बेटियों को पहलवानी सिखाई और आज उनकी बेटियां गीता और बबीता अंतरराष्ट्रीय स्‍तर की कुश्ती चैम्पियन हैं. गीता और बबिता फोगट 2010 के राष्ट्रमंडल खेलों में महिला कुश्ती में भारत के लिए पदक जीत चुकी हैं.

'दंगल' में आमिर ने महावीर फोगट का किरदार के लिए काफी मेहनत की है. उन्होंने लगभग पहले तो 25-30 किलो वजन बढ़ाया और फिर घटाया. 51 साल के आमिर ने फिल्म में पिता और एक युवा पहलवान दोनों का किरदार निभाया है. पिता के किरदार के लिए उन्होंने अपना वजन बढ़ाया.

इसके कारण उन्हें चलने और सांस लेने में भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. महावीर फोगट के पुराने रूप के अपने दृश्यों को खत्म करने के बाद, आमिर को एक युवा पहलवान दिखने के लिए 5 महीनों तक कड़ी मेहनत करनी पड़ी. उन्होंने लगातार 5 महीनों तक व्यायाम किया और अपना करीब 25 किलो वजन घटाया.

इस फिल्म में फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा, फोगट बहनों की भूमिका में हैं. यह फिल्म 23 दिसंबर को रिलीज होने जा रही है.

(इनपुट एजेंसियों से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com