किसके कहने पर आमिर खान ने 'दंगल' के लिए लिया था साक्षी तंवर का नाम?

किसके कहने पर आमिर खान ने 'दंगल' के लिए लिया था साक्षी तंवर का नाम?

दंगल की शूटिंग के दौरान आमिर खान के साथ साक्षी तंवर

नई दिल्ली:

आमिर खान की फिल्म 'दंगल' इसी महीने रिलीज होने वाली है. पिछले कुछ महीनों में 'दंगल' के गानों और ट्रेलर से फिल्म के बारे में काफी कुछ पता चल चुका है. वहीं, मंगलवार को यूटीवी मोशन पिक्चर्स द्वारा एक वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किया गया, जिसका टाइटल है 'ऑन सेट विद साक्षी तंवर'.

बता दें, इस फिल्म में आमिर पहलवान महावीर सिंह फोगट की भूमिका निभा रहे हैं और साक्षी उनकी पत्नी दया कौर के किरदार में नजर आएंगी. इस वीडियो में साक्षी कहती हैं, "मुझे 'दंगल' के लिए एक दिन फोन आया. पहले तो मुझे ये कुछ मजाक जैसा लगा."

वहीं, फिल्म के निर्देशक नितेश तिवारी ने कहा, 'साक्षी जी का नाम तो मेरे ध्यान में ही नहीं था, वह तो आमिर ने मुझे याद दिलाया. मुझे समझ में ही नहीं आ रहा था कि मैं कैसे रिएक्ट करूं, क्योंकि साक्षी जी को मैंने पहले कभी इस तरह के रोल में नहीं देखा था.'

दरअसल, 'दंगल' के लिए साक्षी तंवर की सिफारिश आमिर की मां ने की थी. इस वीडियो में आमिर इसका खुलासा करते हुए कहते हैं, 'ये आइडिया मुझे मेरी अम्मी के वजह से आया, क्योंकि अम्मी टीवी सीरियल देखती हैं और साक्षी की बड़ी फैन हैं.'

आमिर ने कहा, 'साक्षी जी कमाल का काम करती हैं.' उन्होंने यह भी कहा, 'वह ईमानदारी और निष्ठा के साथ काम करती हैं.' वहीं, साक्षी फिल्म में अपने किरदार दया कौर के बारे में बताती हैं कि वह एक 'पीसमेकर' की भूमिका में हैं, जो अपने पूरे परिवार को एक साथ रखती हैं, जिनका झुकाव कभी अपनी बेटियों के प्रति होता है, तो कभी अपने पति के लिए होता है.



राजस्थान की अलवर की रहनी वाली साक्षी ने 'दंगल' के लिए हरियाणवी बोली को बहुत ही ध्यान से सुना और उसे सीखा. वहीं, इस फिल्म के लिए आमिर को भी बहुत मेहनत करनी पड़ी. उन्होंने लगभग पहले तो 25-30 किलो वजन बढ़ाया और फिर घटाया. 51 साल के आमिर ने फिल्म में पिता और एक युवा पहलवान दोनों का किरदार निभाया है.  

बता दें, यह आमिर की पहली स्पोर्ट्स बायोपिक होगी. यह फिल्म 23 दिसंबर को रिलीज होने जा रही है. फिल्म में सान्या मल्होत्रा और फातिमा सना शेख आमिर की बेटियों गीता और बबिता का किरदार निभाया है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com