यह ख़बर 30 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मेरी दाढ़ी से ही खेलती रहती है आराध्या : अमिताभ बच्चन

खास बातें

  • बिग बी ने कहा, "जहां तक मुझे जानकारी है, आराध्या रात में ज़्यादा परेशान नहीं करती, लेकिन हां, वह कुछ समय तो अभिषेक और ऐश्वर्या को जगाए रखती है..."
मुंबई:

भले ही सारा हिन्दुस्तान उन्हें आदर्श मानता हो, और उनकी एक झलक पाने के लिए तरसता रहता हो, लेकिन 'सुपरस्टार ऑफ द मिलेनियम' कहे जाने वाले बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन भी किसी से तवज्जो पाने के लिए तरस रहे हैं... दरअसल, अमिताभ के भीतर मौजूद 'दादाजी' चाहते हैं कि उनकी नौ माह की पोती आराध्या उनकी तरफ ध्यान दे...

अपने बेहद लोकप्रिय रहे टीवी रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के छठे सीज़न के लिए जारी प्रचार अभियान के दौरान 'बिग बी' के नाम से मशहूर अमिताभ बच्चन ने अपने अभिनेता बेटे अभिषेक बच्चन तथा पुत्रवधू ऐश्वर्या राय बच्चन की बेटी आराध्या के बारे में अपनी तकलीफ को बांटते हुए कहा, "इन दिनों मैं सिर्फ यही चाहता हूं कि वह (आराध्या) अब हमारी तरफ कुछ ध्यान दे, और उसे इस बात का एहसास हो जाए कि मैं उसका दादा हूं... मेरे हिसाब से वह अब तक जो समझ पाई है, वह सिर्फ इतना है कि 'यह दाढ़ी वाला आदमी' उसके जीवन में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाला है... आराध्या मेरी दाढ़ी से खेलती रहती है..."

इसी साल अक्टूबर में अपनी आयु के 70 वर्ष पूरे करने जा रहे अमिताभ ने कहा, "उसने (आराध्या ने) अब तक बोलना शुरू नहीं किया है... वह कोशिश करती है, लेकिन बोलना शुरू नहीं किया है... जहां तक मुझे जानकारी है, वह रात में ज़्यादा परेशान नहीं करती, लेकिन हां, वह कुछ समय तक तो अभिषेक और ऐश्वर्या को जगाए रखती है..."

मुंबई में प्रचार कार्यक्रम के दौरान अमिताभ बच्चन द्वारा दिए गए इस साक्षात्कार के अलावा परिवार के अन्य सदस्य भी पिछले कुछ महीनों से किसी और विषय पर बात करने के बजाए आराध्या के बारे में ही बातें करते हैं... आराध्या के लिए अपने-अपने मन में बसे प्यार को परिवार को कोई भी सदस्य सबसे ज़्यादा महत्व देता है... कुछ ही समय पहले बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में 'दादीजी' जया बच्चन ने भी कहा था, "वह (आराध्या) हमेशा मुस्कुराती रहती है... नज़र न लगे... वह अब घुटनों के बल चलने की कोशिश करती है, और यह हम सबके लिए बेहद खास अनुभव है..."

जया ने यह भी कहा कि आराध्या को घर में प्यार से 'स्ट्रॉबेरी' कहकर बुलाया जाता है, और वह अपने माता और पिता दोनों पर गई है... उन्होंने कहा था, "आराध्या कुछ-कुछ ऐश्वर्या जैसी है, और कुछ-कुछ अभिषेक जैसी..."

पिछले साल 16 नवम्बर को जन्मी आराध्या इन दिनों अपने माता-पिता के साथ शिकागो में है, जहां उसके पिता फिल्म 'धूम-3' की शूटिंग में व्यस्त हैं...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसी इंटरव्यू का वीडियो देखने के लिएयहां क्लिक करें...