NDTV Khabar

सात साल की उम्र में मेरा यौन शोषण हुआ था, 14 साल की उम्र में रेप किया गया : हॉलीवुड अभिनेत्री एशली जड

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सात साल की उम्र में मेरा यौन शोषण हुआ था, 14 साल की उम्र में रेप किया गया : हॉलीवुड अभिनेत्री एशली जड

एशली जड को 'डबल जियोपार्डी' में उनकी भूमिका के लिए बहुत तारीफ मिली थी...

नई दिल्ली: अमेरिकी अभिनेत्री और राजनैतिक कार्यकर्ता एशली जड ने अपनी भारत यात्रा के दौरान खुलासा किया है कि उन्हें भी एक से ज़्यादा बार यौन शोषण का सामना करना पड़ा है, और वह भी सात साल की मासूम उम्र से ही.

समाचार एजेंसी एएआई के मुताबिक, नई दिल्ली में आयोजित 'वर्ल्ड कांग्रेस अगेन्स्ट सेक्सुअल एक्सप्लॉयटेशन ऑफ वीमेन एंड गर्ल्स' को संबोधित करते हुए 'डबल जियोपार्डी' तथा 'अ टाइम टु किल' फिल्मों की अभिनेत्री 48-वर्षीय एशली जड ने बताया कि उन्हें यौन हिंसा का भी सामना करना पड़ा, सात साल की उम्र में ही उनका यौन शोषण किया गया, 14 साल की उम्र में उनके साथ बलात्कार हुआ, और फिर वर्ष 1998 में भी उनका रेप किया गया.

एएनआई के अनुसार, वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान एशली जड ने लिंगभेद के बारे में भी बात की और आरोप लगाया कि महिला एक्टर होने की वजह से वह पुरुष एक्टरों की तुलना में लगभग 40 फीसदी कम रकम कमा पाती हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की नीतियों का खुलेआम विरोध करने वाली हस्तियों में शुमार एशली जड ने कहा कि उनके देश (अमेरिका) में लिंगभेद मौजूद है.
 
कंट्री म्यूज़िक स्टार नाओमी जड की पुत्री एशली ने इससे पहले यह खुलासा भी किया था कि हॉलीवुड के एक स्टूडियो के एक अधिकारी ने उनका यौन उत्पीड़न किया था. वर्ष 2015 में एशली जड ने 'मिरर' को बताया था कि '90 के दशक के आखिरी सालों में जब वह फिल्म 'किस द गर्ल्स' की शूटिंग कर रही थीं, हॉलीवुड के टॉप लोगों में से एक ने उन्हें अपने होटल के कमरे में बुलाया था, और उनसे फरमाइश की थी कि एशली उन्हें नहाते हुए देखती रहे.

एशली जड ने कहा था, "मेरा यौन शोषण हमारी इंडस्ट्री के सबसे प्रसिद्ध, पसंद किए जाने वाले और रसूखदार शख्स ने किया... वह इस हरकतों को पूरी तरह छिपाकर रखने में माहिर था... कहा जाता है, उसने मुझे अभिनेत्री के रूप में निखारा, लेकिन यह एक टेक्निकल टर्म है - 'ओह, तुम होटल में मुझसे मिलो, और कुछ खा लो...' बस, यह इसी तरह चलता रहा, जो बहुत बुरा था..."

टिप्पणियां
बाद में एशली को पता चला कि इसी अधिकारी ने अन्य कई अभिनेत्रियों का भी इसी तरह यौन शोषण किया था, लेकिन एशली जड ने उसका नाम नहीं बताया. एशली ने 'मिरर' को बताया था, "हमें इसके बारे में तब पता चला, जब हम एक साथ बैठकर बात कर रही थीं... हमारे तजुर्बे बिल्कुल एक जैसे हैं... इससे हम सभी का इरादा आपसी तौर पर मजबूत हो गया... जब मैंने सबसे कहा, 'क्या तुम मुझे नहाते हुए देखोगी...?', मेज़ पर मेरे साथ बैठी सभी महिलाओं की प्रतिक्रिया थी, 'हे भगवान, यही उसने मुझसे भी कहा था...'"

कोलकाता में कुछ वक्त बिताकर नई दिल्ली पहुंचीं एशली जड की आखिरी फिल्म वर्ष 2016 में रिलीज़ हुई 'गुड किड्स' थी. उनकी अन्य हालिया फिल्मों में 'ओलम्पस हैज़ फॉलन', 'टूथ फेयरी', 'द डायवर्जेंट सीरीज़' और 'डॉल्फिन टेल' शामिल हैं. फिल्मों के अलावा एशली जड ने 'मिसिंग', 'नॉरमा जीन' तथा 'मैरिलिन एंड सिस्टर्स' जैसे टीवी शो में भी काम किया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement