NDTV Khabar

एक्ट्रेस टिस्का चोपड़ा ने 'कास्टिंग काउच' को लेकर किया खुलासा, सुनाई दास्तान, वीडियो हुआ वायरल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एक्ट्रेस टिस्का चोपड़ा ने 'कास्टिंग काउच' को लेकर किया खुलासा, सुनाई दास्तान, वीडियो हुआ वायरल
नई दिल्ली:

कास्टिंग काउच फिल्म इंडस्ट्री की ऐसी हकीकत है जिससे मुंह मोड़ना नामुमकिन नहीं तो मुश्किल जरूर है. तर्क तो यह भी दिया जा सकता है कि यह फिल्म ही नहीं, फैशन इंडस्ट्री से लेकर प्राइवेट नौकरियों तक में यदा-कदा विद्यमान है ही. बॉलीवुड की बात करें तो एकबारगी तो कुछ काले सच सामने आते ही नहीं! केवल तब ही ये सामने आते हैं जब पीड़ित खुद उसके बारे में इस कारण, या उस कारण, इस बाबत या उस बाबत, बात करता है. तारे जमीन पर और दिल तो बच्चा है जी जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं टिस्का चोपड़ा ने हाल ही में बताया कि कैसे वह कास्टिंग काउच की शिकार होने वाली थीं लेकिन खुद को बचा पाईं. उनके हौंसले और मजबूती को सलाम!

रेपटाइल डाइफंक्शन (Reptile Dysfunction) नामक इस वीडियो में टिस्का ने एक नामी फिल्म प्रड्यूसर व डायरेक्टर के बारे में बताया है. यह वीडियो जब से पोस्ट हुआ है तब से वायरल हो रहा है. 42 साल की टिस्का ने इस वीडियो को ट्वीट करके कहा है- थैंक्यू, यह वायरल हो गया है.

 

Kommune के यूट्यूब चैनल पर अपलोड किए गए वीडियो में टिस्का चोपड़ा कहती हैं कि कैसे उनकी पहली फिल्म के बाद उनकी डेट्स डायरी किसी बंजर रेगिस्तान जैसी लगती थी क्योंकि उनके पास काम की बेहद कमी हो गई. और अचानक एक बड़े प्रड्यूसर व डायरेक्टर द्वारा उनके पास फोन कॉल आई जिन्होंने उसे अपनी एक बड़े बजट की फिल्म में साइन करना चाहा जिसे लेकर वह उत्साहित भी हुईं. इसके बाद से लेकर पूरा वाकया उन्होंने खुद सुनाया है.

चोपड़ा ने इस फिल्ममेकर को 'आरपी यानी रेपटाइल' कहकर संबोधित किया है. रेपटाइल का अर्थ होता है रेंगने वाला जन्तु. आमतौर पर यह सांप के लिए प्रयोग किया जाता है. उन्होंने बताया कि कैसे रेपटाइल ने उन्हें देखते ही कहा कि उन्हें ऊंची हील की चप्पलों में चलना सीखना चाहिए. मैनीक्योर करवाना चाहिए और अपने बालों को भी स्पा करवाना चाहिए. जैसे जैसे फिल्म संबंधी आगे का मेलजोल बढ़ा, उन्हें उनके साथी सहयोगियों ने इस प्रड्यूसर-डायरेक्टर विशेष की 'विशेष रुचि' के बारे में बताया भी जिससे टिस्का थोड़ा हैरान और परेशान हुईं लेकिन साथ ही अलर्ट भी हुईं...

और एक दिन वह मौका आ ही गया जब आरपी ने उनसे कहा- चलो मेरे कमरे में मिलते हैं. स्क्रिप्ट डिस्कस करेंगे.

अब यदि आप खुद वीडियो देखेंगे और सुनेंगे तो हालात की जटिलताओं को ज्यादा आसानी से समझ पाएंगे..

टिप्पणियां

आपको याद होगा 2004 का वह घटनाक्रम जब प्रीति जैन ने मधुर भंडारकर पर कास्टिंग काउच का आरोप लगाते हुए सनसनी मचा दी थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंगना रानौत, स्वरा भास्कर, ममता कुलकर्णी, पायल रोहतगी जैसी कई अभिनेत्रियां कास्टिंग काउच झेल चुकी हैं और इस बार बात कर चुकी हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement