यह ख़बर 02 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

रेखा के साथ बैठना भी नहीं चाहतीं जया बच्चन

खास बातें

  • जया को 91 नंबर सीट दी गई थी, और रेखा को 99, अतः जया ने सीट बदलने का लिखित आग्रह किया, जिसे स्वीकार कर लिया गया है।
नई दिल्ली:

राष्ट्रपति प्रतिभा देवीसिंह पाटिल द्वारा बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री रेखा का नाम राज्यसभा के लिए मनोनीत किए जाने के बाद से ही कहा जा रहा था कि संसद के उच्च सदन में उनकी वरिष्ठ तथा बॉलीवुड की दूसरी अभिनेत्री जया बच्चन ज़्यादा खुश नहीं होंगी। यह बात उस समय संसद के रिकॉर्ड में भी आ गई, जब समाजवादी पार्टी की सांसद जया ने रेखा को अपनी सीट के नज़दीक ही सीट आवंटित किए जाने पर अपनी सीट बदलने के लिए लिखित आवेदन दिया।

गौरतलब है कि '80 के दशक में रेखा और सुपरस्टार अमिताभ बच्चन, जो जया के पति हैं, के बीच प्रेम संबंधों की कहानियों से फिल्मी पत्रिकाएं भरी रहती थीं। यहां तक कि 'स्टारडस्ट' जैसी नामी पत्रिका ने भी तमाम किस्से प्रकाशित किए। बॉलीवुड में यह भी कहा जाता है कि वर्ष 1982 में आई यश चोपड़ा की अमिताभ बच्चन, जया बच्चन और रेखा अभिनीत फिल्म 'सिलसिला' की कहानी में असली संबंधों को ही पर्दे पर उतारा गया था।

जया को उनकी पार्टी ने 91 नंबर सीट आवंटित की थी, जबकि नई सांसद रेखा को 99 नंबर की सीट दी गई। संभवतः इसे काफी नज़दीक मानकर जया ने पार्टी से अपनी सीट बदलकर 143 नंबर आवंटित करने का आग्रह किया, जो उन्हीं की पार्टी के लिए आरक्षित है। अब पार्टी ने भी राज्यसभा सचिवालय को सूचित कर दिया है कि श्रीमती बच्चन का आग्रह स्वीकार कर लिया गया है।

राज्यसभा सचिवालय के सूत्रों के अनुसार श्रीमती बच्चन अपनी पार्टी के अन्य सहयोगियों के साथ बैठना चाहती थीं, इसलिए उन्हें अब अपने किसी अन्य सांसद को रेखा वाली सीट आवंटित करनी होगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर, क्रिकेट के मैदानों में अंतरराष्ट्रीय शतकों का शतक जड़ने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने इत्तफाक से राज्यसभा में भी सैकड़ा मारा है, यानि उन्हें 103 नंबर की सीट आवंटित की गई है। वैसे रेखा और सचिन को अगले सप्ताह सांसद के रूप में शपथ दिलाई जाएगी।