सोनू निगम के बाद अब सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने अजान को लेकर शिकायत करते हुए ये कहा...

सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने यह भी कहा कि उनको अजान या प्रार्थना को लेकर कोई समस्या नहीं है, लेकिन सुबह पांच बजे पूरे पड़ोस को जगा देना सभ्य बात नहीं है.

सोनू निगम के बाद अब सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने अजान को लेकर शिकायत करते हुए ये कहा...

खास बातें

  • सुचित्रा ने कहा- सुबह 5 बजे पूरे पड़ोस को जगा देना सभ्य बात नहीं
  • 'ईश्वर को याद कराने के लिए लाउडस्पीकर जरूरी नहीं'
  • 'यह धार्मिकता को थोपने का मामला है'
मुंबई:

गायक सोनू निगम के बाद अब अभिनेत्री-गायिका सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने लाउडस्पीकर के जरिये की जाने वाली अजान को 'आक्रामक...कान फाड़ देने वाली' आवाज बताते हुए आलोचना की और कहा कि ईश्वर को याद कराने के लिए उनको लाउडस्पीकर की जरूरत नहीं है. सुचित्रा ने इसे 'धार्मिकता को थोपने' का मामला करार दिया.

उन्होंने ट्वीट किया, 'सुबह 4:45 घर आई...अजान की बहुत आक्रामक और कान फोड़ने वाली आवाज आई.' उनके इस ट्वीट पर जब एक यूजर ने कहा कि सुबह 'ब्रह्म मुहूर्त' के लिए सुबह उठना अच्छी बात है, तो अभिनेत्री ने जवाब दिया, 'मैं ब्रह्म मुहूर्त पर अपने आप खुद उठ जाती हूं, प्रार्थना करती हूं और रियाज एवं योग करती हूं. मुझे अपने ईश्वर और अपने कर्तव्य के बारे में याद कराने के लिए लाउडस्पीकर की जरूरत नहीं है.'
 

उन्होंने यह भी कहा कि उनको अजान या प्रार्थना को लेकर कोई समस्या नहीं है, लेकिन सुबह पांच बजे पूरे पड़ोस को जगा देना सभ्य बात नहीं है.
यह भी पढ़ें
सोनू निगम के अजान विवाद पर बोली कंगना, 'मुझे तो अजान पसंद है'

सोनू निगम की ओर से इसी तरह के ट्वीट के बारे में याद दिलाए जाने पर सुचित्रा ने कहा, 'उनके (सोनू के) बाद अजान की आवाज और भी तेज हो गई लगती है. उन्होंने उसी जगह से ट्वीट किया था, जहां से मैंने किया.'

VIDEO : अजान मुद्दे पर सोनू निगम ने मुंडवाया अपना सिर

बाद में अपने पक्ष को मजबूत करने के लिए सुचित्रा ने 2009 के अपने ब्लॉग को शेयर किया, जिसका शीर्षक 'द 5 एएम वेक अप कॉल' था. इसमें उन्होंने कहा था कि निकट की एक मस्जिद से तेज आवाज में अजान की वजह से वह सुबह पांच बजे उठने को मजबूर हो जाती हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com