यह ख़बर 16 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

उम्र मेरे लिए मायने नहीं रखती : माधुरी दीक्षित

'डेढ़ इश्किया' के एक दृश्य में माधुरी दीक्षित

नई दिल्ली:

माधुरी दीक्षित बॉलीवुड की अभिनेत्रियों की उम्र से जुड़ी धारणा से सरोकार नहीं रखतीं। बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में धारणा है कि अभिनय के क्षेत्र में अभिनेत्रियों का कार्यकाल अल्प अवधि का होता है और वे शादी के बाद काम नहीं कर सकतीं।

माधुरी ने कहा, उम्र मेरे लिए सिर्फ एक संख्या के समान है। प्रतिभा हर उम्र में एक समान होती है, चाहे आप 10, 20 या 100 के हों। मेरा मानना है कि उम्र के साथ यह निखरती जाती है। वह शादीशुदा अभिनेत्रियों को लेकर बनी धारणा को नहीं मानती हैं।

माधुरी ने बताया, शर्मिला टैगोर, राखी जी ने शादी के बाद भी काम किया। हां, यह सच है कि इनमें कुछ ने इससे दूरी बना ली और वह उनका खुद का फैसला था। कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने काम किया। 80 और 90 के दशक में माधुरी बॉलीवुड की चमकता सितारा थीं और इस दशक में उन्होंने बॉलीवुड पर राज किया था, लेकिन श्रीराम नेने से शादी के बाद वह अमेरिका चली गई थीं और वर्ष 2011 में भारत लौटीं।

अमेरिका प्रवास के दौरान भी वह दर्शकों से दूर नहीं रह पाईं, क्योंकि वह देश आती जाती रहीं और 'देवदास' और 'आजा नच ले' जैसी फिल्मों में काम किया। वापसी के बाद माधुरी कई टीवी कार्यक्रमों, विज्ञापनों और फिल्मों में व्यस्त रहीं और अब वर्ष 2014 में फिल्म ‘डेढ़ इश्किया’ की सफलता के बाद वह अपनी दूसरी फिल्म 'गुलाब गैंग' की रिलीज को लेकर तैयार हैं।

माधुरी का मानना है कि पहले की अपेक्षा फिल्म नगरी में महिलाएं कहीं अधिक सक्रिय हैं। पहले बहुत कम महिला निर्देशक हुआ करती थीं, लेकिन अब कई महिलाएं फिल्म निर्माण के कार्य से जुड़ी हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com