यह ख़बर 20 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पाकिस्तान में ‘एजेंट विनोद’ पर लगा प्रतिबंध

खास बातें

  • पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड ने बॉलीवुड फिल्म ‘एजेंट विनोद’ पर प्रतिबंध लगा दिया है क्योंकि फिल्म में आईएसआई (पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी) का नाम लिया गया है जो यहां के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकता है।
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड ने बॉलीवुड फिल्म ‘एजेंट विनोद’ पर प्रतिबंध लगा दिया है क्योंकि फिल्म में आईएसआई (पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी) का नाम लिया गया है जो यहां के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकता है। फिल्म इसी शुक्रवार को रिलीज होने वाली थी।

फिल्म के पाकिस्तानी वितरक आईएमजीसी ग्लोबल की ओर से जारी एक बयान में पुष्टि की गई है कि ‘पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड ने फिल्म पर प्रतिबंध लगा दिया है।’ कराची के ‘एट्रियम सिनेमाज’ के प्रवक्ता ने भी इस बात की पुष्टि की है कि फिल्म 23 मार्च को रिलीज होनी थी लेकिन सेंसर बोर्ड ने उसे रोक दिया है।

सेंसर बोर्ड की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन सूत्रों ने बताया कि यह फिल्म एक भारतीय जासूस पर आधारित है जिसका किरदार सैफ अली खान निभा रहे हैं। इस फिल्म में आईएसआई के नाम का उपयोग किया गया है ‘जो पाकिस्तान के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकती है’ इसलिए इसे प्रतिबंधित किया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

देश के प्रमुख अखबारों में 23 मार्च को ‘एजेंट विनोद’ के रिलीज होने को लेकर पिछले कई दिनों से लगातार विज्ञापन छप रहे थे। हालांकि, सेंसर से फिल्म को मंजूरी नहीं मिलने की खबर आने के बाद कराची, लाहौर और रावलपिंडी में सिनेमा घरों ने टिकट बेचना बंद कर दिया।