NDTV Khabar

कान में ऐश्वर्या का अबतक का सफर: कभी लूटी वाहवाही तो कभी सुनने पड़े ताने

43 वर्षीय एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन ने कान फिल्म फेस्टिवल 2017 के रेड कारपेट पर अपने महमोहक अंदाज से सबका दिल जीत लिया. पिछले 15 सालों से फेस्टिवल के रेड कारपेट पर नजर आ रहीं ऐश्वर्या के लुक को कभी पसंद किया गया, तो किन्हीं की बहुत आलोचना हुई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कान में ऐश्वर्या का अबतक का सफर: कभी लूटी वाहवाही तो कभी सुनने पड़े ताने

कान्स फिल्म फेस्टिवल में ऐश्वर्या राय बच्चन के अलग-अलग लुक्स.

खास बातें

  1. 2002 में ऐश्वर्या पहली बार कान फिल्म फेस्टिवल के रेड कारपेट पर उतरी थीं.
  2. ऐश्वर्या का 15 सालों का यह सफर काफी उतार-चढ़ाव से भरा रहा.
  3. कान 2017 में ऐश्वर्या के रेड कारपेट लुक की खूब तारीफ हुई.
नई दिल्ली:
टिप्पणियां
कॉस्मेटिक ब्रांड लॉरियल पेरिस की ब्रांड एंबेसडर के तौर पर कान फिल्म फेस्टिवल में पहुंचीं ऐश्वर्या राय बच्चन साल 2016 के खट्टे अनुभव के बाद इस बार आलोचकों का मुंह बंद करने में कामयाब रहीं. इस मंच पर देश का प्रतिनिधित्व करते हुए ऐश्वर्या के 15 साल पूरे हो गए हैं. वह पहली बार 2002 में अपनी फिल्म 'देवदास' के साथ कान में पहुंची थीं और अब 15 साल बाद एक बार फिर कान में उनकी फिल्म 'देवदास' की स्क्रीनिंग रखी गई है.   भारत की ओर से लॉरियल की पहली ब्रांड एंबेसडर ऐश्वर्या हाल ही में डिजाइनर माइकल सिन्को का गाउन पहनकर रेड कारपेट पर उतरीं. ऐश्वर्या के इस लुक को किसी ने सिंड्रेला जैसा बताया, तो किसी ने उनकी तुलना लोककथाओं की परी से की.
aishwarya raiकान फिल्म फेस्टिवल 2016 में ऐश्वर्या का लुक.

मिस वर्ल्ड रह चुकीं ऐश्वर्या ने अपने इस लुक से उन आलोचकों का मुंह बंद कर दिया जिन्होंने पिछले साल कान में ऐश्वर्या की पर्पल लिपस्टिक को लेकर उनकी फजीहत की थी. हालांकि, ऐश्वर्या का यह 15 सालों का सफर काफी उतार-चढ़ाव से भरा रहा. 
 
aishwarya rai cannes film festival2002 में भंसाली और शाहरुख के साथ ऐश्वर्या.

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'देवदास' की स्क्रीनिंग के लिए ऐश्वर्या 2002 में कान में शाहरुख खान और भंसाली के साथ पहुंची थीं. इस दौरान ऐश्वर्या ने डिजाइनर नीता लुल्ला की डिजाइन की हुई पीली साड़ी में अंतर्राष्ट्रीय मीडिया का ध्यान अपनी ओर खींचा था.
 
aishwarya rai cannes film festival

                                                        2003-2004 में ऐश्वर्या का लुक.


उनके प्रभावशाली व्यक्तित्व की वजह से ऐश्वर्या को 2003 में कान की जूरी में जगह दी गई. इस दौरान भी ऐश्वर्या ने नीला लुल्ला की ही डिजाइन की हुई हरी साड़ी पहनी थी, लेकिन इस बार अपनी पसंद को लेकर उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ा और उनके उस लुक को अब तक का सबसे खराब लुक कहा जाता है. साल 2004 में ऐश्वर्या को लॉरियल पेरिस का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया और वह इस पहली बार ब्रांड एंबेसडर के तौर पर कान पहुंची थीं. हालांकि, वह इस बार भी छाप छोड़ने में असफल रही थीं.
 
aishwarya rai cannes film festivalकान फिल्म फेस्टिवल 2005 के रेड कारपेट पर ऐश्वर्या.

ऐश्वर्या तीन साल की आलोचनाओं के बाद 2005 में जॉर्जियो अरमानी के प्रिंटेड गाउन में रेड कारपेट पर नजर आईं और सबकी वाह-वाही लूटकर ले गई. 
 
aishwarya rai cannes film festival
पति अभिषेक बच्चन के साथ ऐश्वर्या.

ऐश्वर्या ने 2007 में अभिषेक बच्चन से शादी की और इस बार वह पति अभिषेक के साथ सफेद रंग के गाउन में कान पहुंचीं थीं. इससे अगले साल कान में बच्चन परिवार ही छाया रहा. अमिताभ बच्चन से लेकर जया, अभिषेक और ऐश्वर्या ने खासी सुर्खियां बटोरी थीं. 
 
aishwarya rai cannes film festivalबेटी आराध्या बच्चन के जन्म के बाद ऐश्वर्या की कान अपीयरेंस.
 
aishwarya rai cannes film festivalकान फिल्म फेस्टिवल 2014 में ऐश्वर्या के इस लुक की जमकर तारीफ हुई.

बीते कुछ सालों में नई एक्ट्रेस ने कान में शिरकत करने और डिलिवरी के बाद ऐश्वर्या का वजन बढ़ने की वजह से रेड कारपेट पर उनका जादू फीका पड़ता दिखाई दिया था, लेकिन इन सब उतार-चढ़ाव के बीच ऐश्वर्या ने 2014 में रॉबटरे कावेली के डिजाइन किए हुए सुनहरे रंग के गाउन में उम्र की सीमाओं को नकारते हुए अपने सौंदर्य का लोहा मनवाया था.
 
aishwarya rai cannes film festival2016 में ऐश्वर्या का पर्पल लिपस्टिक विवादों में रहा.

लेकिन पिछले साल 2016 में उनके गाउन से ज्यादा उनकी बैंगनी रंग की लिपिस्टक सुर्खियों में रही. इसके बाद उनके फैशन स्टाइल पर सवाल उठाए जाने लगे. ऐश्वर्या के इस लुक की जमकर आलोचना हुई थी.
लेकिन 43 वर्षीय ऐश्वर्या ने इस बार फिर से साबित कर दिया कि वह 'कान क्वीन' हैं और उन्हें टेकन फॉर ग्रांटेंड लिया जाना बिल्कुल भी सही नहीं है. 19 और 20 मई को ऐश्वर्या कान के रेड कारपेट पर उतरीं. दोनों ही दिन उनके लुक की जमकर तारीफ हुई.

(इनपुट भाषा से भी) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement