अब सलमान को इस मामले में मिला ऐश्वर्या राय का साथ, जानिए उन्होंने क्या कहा...

अब सलमान को इस मामले में मिला ऐश्वर्या राय का साथ, जानिए उन्होंने क्या कहा...

सलमान और ऐश्वर्या सुपरहिट फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' में साथ काम कर चुके हैं...

रियो ओलिंपिक में अभिनेता सलमान खान को गुडविल एबेंसेडर बनाने पर देशभर में जुबानी जंग छिड़ी हुई है। कई सेलिब्रिटीज और स्पोर्ट्स सितारे जहां उनके समर्थन में हैं, वहीं कुछ उनके विरोध में हैं। विरोधियों का कहना है कि उनके स्थान पर किसी खिलाड़ी को यह जिम्मेदारी दी जानी चाहिए थी। इस बीच सलमान को उनकी पूर्व गर्लफ्रेंड ऐश्वर्या राय बच्चन से सपोर्ट मिला है। एक कार्यक्रम में ऐश ने कहा कि यदि कोई खेल और कला को प्रमोट करता है, तो यह अच्छी बात है।

समर्थन करने की जरूरत
सलमान के पक्ष में राय व्यक्त करते हुए पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश ने मंगलवार को कहा, ''चाहे स्पोर्ट्स हो या आर्ट या म्यूजिक, यदि इनमें से किसी में भी कोई देश का प्रतिनिधित्व करते हुए अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और कोई उसके लिए काम कर रहा है या उसके पक्ष में बोल रहा है या उसके साथ खड़ा हुआ है, तो उसका समर्थन करने की जरूरत है।'

ऐश ने सलमान की सुपरहिट फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम', 'ढाई अक्षर प्रेम के' में अभिनय किया है। दोनों के बीच रोमांस के भी चर्चे रहे हैं। बाद में 2007 में उन्होंने अभिषेक बच्चन से शादी कर ली थी।

ऐश के अलावा इन्होंने भी किया सपोर्ट
बीजिंग ओलिंपिक (2008) में शूटिंग में गोल्ड जीतने वाले अभिनव बिंद्रा, सांसद हेमा मालिनी और परेश रावल सलमान का समर्थन किया है। सलमान के पिता सलीम खान ने सोमवार को उनके समर्थन बोलते हुए विरोध कर रहे मिल्खा सिंह को जवाब दिया था कि 2013 में बॉलीवुड ने ही 'भाग मिल्खा भाग' बनाकर मिल्खा सिंह को गुमनामी में जाने बचाया था। इस मुद्दे पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि उन्हें भारतीय ओलिंपिक संघ के अभिनेता सलमान खान को रियो ओलिंपिक के लिए भारतीय दल का गुडविल एंबेसडर नियुक्त करने में कुछ गलत नजर नहीं आता। किरण खेर, फिल्म निर्देशक सूरज बड़जात्या ने भी सल्लू को सपोर्ट किया।

ये हैं विरोध में
सबसे पहले पहलवान योगेश्वर दत्त ने सलमान का विरोध किया था। योगेश्वर ट्वीट में कहा था, ''एंबेसेडर का क्या काम होता है कोई मुझे बता सकता है क्या। क्यूं पागल बना रहे हो देश की जनता को।'' योगेश्वर का समर्थन महान एथलीट मिल्खा सिंह ने भी किया। इसके बाद भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने तो यहां तक कह दिया कि खिलाड़ियों को सितारों की ज़रूरत नहीं है।

देखें वीडियो-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com