Budget
Hindi news home page

सेक्स एजुकेशन को कानूनी मान्यता मिले : अजय देवगन

ईमेल करें
टिप्पणियां
सेक्स एजुकेशन को कानूनी मान्यता मिले : अजय देवगन

अजय देवगन की फाइल तस्वीर

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन के हिसाब से देश में सेक्स की शिक्षा को कानूनी मान्यता मिलनी चाहिए और इसे ज़रूरी कर देनी चाहिए। अजय देवगन मुम्बई में नेशनल युथ-डे के मौके पर एडस् की जागरूकता के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में यह बात कही।

अजय देवगन ने कहा कि "अब सेक्स एजुकेशन बच्चों को मिलनी चाहिए। आज की पीढ़ी के लिए मैं ज़रूरी समझता हूं क्योंकि आज का ज़माना तकनीकी तौर पर आगे निकल चुका है। इंटरनेट घर घर और हर हाथ में पहुंच चुका है जिसके माध्यम से बच्चे ये सब कुछ खुद ही देख रहे हैं और सीख रहे हैं। इसलिए इससे बेहतर होगा की सेक्स एजुकेशन बच्चों को खुद ही जाए सही दिशा से"।

कई बार इस मुद्दे पर बहस हो चुकी है कि क्या स्कूलों या कॉलेजों में बच्चों को सेक्स की शिक्षा दी जानी चाहिए? इस पर कोई पक्ष में बोलता है तो कोई विपक्ष में अपने तर्क देता है, मगर अजय देवगन की बातों की तरफ ध्यान दिया जाए तो इसमें कोई शक नहीं कि इंटरनेट और मोबाइल की वजह से हर किसी के पास खुद बखुद ये शिक्षा पहुंच रही है मगर शायद गलत ढंग से।

बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन सार्क एचआईवी एड्स कैम्पेन के गुडविल अम्बेसडर बने

उल्लेखनीय है कि बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन सार्क एचआईवी एड्स कैम्पेन के गुडविल अम्बेसडर बन गए हैं। मुम्बई में नेशनल युथ-डे के मौके पर अजय ने एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया और एचआईवी एड्स से लड़ाई के लिए लोगों में जागरूकता फैलाई।

नेशनल युथ डे के मौके पर अजय देवगन सहित कई सरकारी कर्मचारी भी मौजूद थे। यहां अजय ने कहा की इस बीमारी के खिलाफ जागरूकता ज़रूरी है। इसके लिए सरकार और संस्थाओं ने गुज़रे वर्षों में बहुत अच्छा काम किया है और यही वजह है दूसरे देशों के मुकाबले हमारे देश में एड्स की संख्या कम है और लगातार कम होती जा रही है।

एचआईवी के मरीजों के साथ दुर्व्यवहार न करें
इस मौके पर अजय देवगन ने ये भी कहा की एचआईवी के मरीजों के साथ दुर्व्यवहार न करें। अजय ने युवाओं से गुज़ारिश की है की आप सब आगे आएं और बताएं की ऐडस् छूने से या साथ काम करने से नहीं फैलता।

ज़ाहिर है की शिक्षा की कमी की वजह से हमारे देश में एड्स के मरीजों को दूर कर दिया जाता है। गैर तो गैर अपने भी साथ छोड़ देते हैं और इसी जागरूकता को फैलाने की कोशिश कर रहे हैं अजय देवगन। अजय ने युवाओं से कहा की सबसे पहले अपने घर में जागरूकता फैलाओ। साथ ही अजय ने ये भी कहा कि आज की युवा पीढ़ी काफी समझदार और पढ़ी लिखी है और उम्मीद है कि इसकी जागरूकता वो फैलाएंगे भी और खुद भी जागरूक होंगे।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement