NDTV Khabar

अक्षय कुमार ने सुकमा नक्सली हमले के शहीदों के परिजनों को दिए 1.08 करोड़ रुपये

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अक्षय कुमार ने सुकमा नक्सली हमले के शहीदों के परिजनों को दिए 1.08 करोड़ रुपये

फिल्म नाम शबाना के एक दृश्य में अक्षय कुमार और तापसी पन्नू.

खास बातें

  1. अक्षय कुमार ने शहीदों के परिवारों के दिए 9-9 लाख रुपये.
  2. शनिवार 11 मार्च को सुकमा में नक्सली हमले में शहीद हुए थे 12 जवान.
  3. सीआरपीएफ ने की अक्षय कुमार के देश के प्रति समर्पण की तारीफ.
नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के सुकमा में 11 मार्च को हुए नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 12 जवान शहीद हो गए थे. अभिनेता अक्षय कुमार ने इन शहीदों के परिजनों को कुल एक करोड़ आठ लाख रुपये मदद के रूप में दिए हैं. सीआरपीएफ के द्वारा प्रेस रिलीज जारी कर इस बात की सूचना दी गई कि अक्षय ने हर शहीद के परिवार को 9-9 लाख रुपये की मदद की है. अक्षय के इस कदम की सराहना करते हुए सीआरपीएफ ने लिखा, "अक्षय का यह कदम उनकी देशभक्ति और देश के लोगों और सेना के प्रति उनके समर्पण को दर्शाता है."

शनिवार 11 मार्च को सीआरपीएफ की 219वीं बटालियन के करीब 100 जवान सड़क निर्माण कार्य की सुरक्षा के लिए निकले थे, सुकमा के भेज्जी थाना इलाके में पहले से घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने पहले आईईडी ब्लास्ट किया और फिर घायल जवानों पर अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी. इस हमले में 12 जवान शहीद हो गए थे.

टिप्पणियां

बॉलीवुड के खिलाड़ी के रूप में प्रसिद्ध अक्षय कुमार ने एयरलिफ्ट, रुस्तम, बेबी, हॉलीडे जैसी पैट्रिओटिक फिल्मों में काम किया है. उनकी आगामी फिल्म नाम शबाना भी एक अंडरकवर एजेंट की जिंदगी पर आधारित है. सेना से जुड़े मसलों में अक्षय अक्सर अपनी बातें मुखर होकर रखते हैं. कुछ दिनों पहले सेना के शहीद जवानों के परिजनों को आर्थिक मदद देने के लिए अक्षय कुमार ने एक ऐप भी शुरू किया है जिसके जरिए आम लोग अपने सामर्थ्य के हिसाब से शहीद के परिवार की मदद कर सकते हैं.


अक्षय की हालिया रिलीज फिल्म जॉली एलएलबी 2 ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार किया. उनकी फिल्म भूमि पेडनेकर के साथ टॉयलेट एक प्रेमकथा होगी जो 2 जून को रिलीज होगी. अक्षय ने हाल ही में अपनी पत्नी ट्विंकल खन्ना के प्रोडक्शन में बन रही फिल्म पैडमैन की शूटिंग शुरू की है. इस फिल्म का निर्देशन आर बाल्की कर रहे हैं.  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement