Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

अक्षय कुमार ने इस बार दिया आयुर्वेद का संदेश, वीडियो में कहा, 'क्‍यों भूल रहे हैं भारतीय चिकित्‍सा पद्धतियों को'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अक्षय कुमार ने इस बार दिया आयुर्वेद का संदेश, वीडियो में कहा, 'क्‍यों भूल रहे हैं भारतीय चिकित्‍सा पद्धतियों को'

केरल के आयुर्वेद सेंटर में अक्षय कुमार.

खास बातें

  1. फिल्‍म 'जॉली एलएलबी 2' के बाद अक्षय कुमार पहुंचे आयुर्वेदा सेंटर
  2. अक्षय ने पोस्‍ट किया वीडियो जिसमें की आयुर्वेद की तारीफ
  3. केरल में रहे 14 दिन सभी तरह की तकनीक, फोन और सोशल मीडिया से दूर
नई दिल्‍ली:

अक्षय कुमार की इस साल की पहली फिल्‍म 'जॉली एलएलबी 2' रिलीज हो चुकी है और 100 करोड़ की कमाई का आंकड़ा भी छू चुकी है. अक्षय अपनी इस फिल्‍म की शूटिंग के दौरान कई जगह प्रमोशन करते हुए दिखे. लेकिन फिल्‍म रिलीज के बाद आखिर अक्षय कहां थे या इस फिल्‍म की थकावट उन्‍होंने कैसे मिटायी, तो हम आपको बता दें कि अक्षय कुमार केरल में अपनी थकावट मिटा कर आए हैं. अक्षय ने इसके लिए कोई स्‍पासेंटर नहीं बल्कि एक आयुर्वेदिक सेंटर चुना, जहां अक्षय हर तरह की तकनीक से दूर थे. यहां तक की इस सेंटर में अक्षय कुमार के पास उनका फोन और सोशल मीडिया भी नहीं था.

अक्षय कुमार आजकल अपनी फिल्मों के अलावा एक और चीज के लिए जाने जा रहे हैं और वह हैं उनके सोशल मीडिया पर पोस्‍ट किए जाने वाले वीडियो. हाल ही में अक्षय ने सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो शेयर की अपनी दिल की बात लोगों से शेयर की है. बुधवार को भी अक्षय ने अपने फैन्‍स के साथ एक वीडियो शेयर किया है लेकिन इस बार अक्षय किसी बात से नाराज या गुस्‍सा नजर नहीं आ रहे हैं बल्कि इस वीडियो में अक्षय ने भारतीय चिकित्‍सा पद्धतियों और आयुर्वेद के इस्‍तेमाल पर जोर दिया है. हालांकि अक्षय ने साफ कर दिया कि वह यह किसी कंपनी या आयुर्वेद के ब्रांड एम्‍बेस्‍डर बनकर नहीं बोल  रहे हैं.

दरअसल अक्षय ने अपने बेडरूम से बुधवार रात को एक वीडियो पोस्‍ट किया है, जिसमें वह बेड पर लेटे हुए नजर आ रहे हैं. इस वीडियो में अक्षय ने अपने फैन्‍स को सबसे पहले लोगों को 'जॉली एलएलबी 2' की सफलता और उसकी तारीफ करने वालों को धन्‍यवाद दिया. अक्षय ने बताया कि वह काफी हेल्‍दी महसूस कर रहे हैं क्‍यों‍कि हाल ही में केरल के एक आयुर्वेद सेंटर में 14 दिन बिता कर आए हैं. यहां वह शहर के शोर-शराबे से दूर थे. यहां न टीवी था, न फोन, न ब्रांडेड कपड़े, बस सादा पहनावा और सादा खाना. अक्षय ने इस वीडिया में यह भी बताया, 'मैं पिछले 25 सालों से आयुर्वेद फोलो कर रहा हूं.' अक्षय ने कहा, ' जैसे आप कभी-कभी अपने बाइक और कार की सर्विंसिंग कराते हैं वैसे ही मैंने अपनी बॉडी की सर्विसिंग कराई है. वहां मैंने यह जाना कि हमें अंदाजा भी नहीं है कि आयुर्वेद की के रूप में भगवान ने हमारे देश को कितना बड़ा खजाना दिया है.'


अक्षय ने कहा, 'हम अंग्रेजी दवाई की गोलियां खा कर, प्रोटीन शेक पीकर और स्‍टेरॉयड के इंजेक्‍शन लेकर जीने को जीना समझ रहे हैं. किसी विदेशी स्‍पा में जाकर अपनी मसाज कराते हैं, लेकिन मजे कि बात है कि जिन अंग्रेजों की दवाइयां हम खा रहे हैं वह भारत आकर हमारे आयुर्वेदा से इलाज ले रहे हैं.' अक्षय ने इस वीडियो में भारत में इस्‍तेमाल होने वाली इलाज की सभी पद्धतियों की तारीफ करते हुए उनकी तरफ रुख करने की बात कही है. अक्षय ने कहा कि उन्‍हें एलोपैथी से कोई तकलीफ नहीं है, लेकिन हम अपनी भारतीय चिकित्‍सा पद्धतियों को क्‍यों भूल रहे हैं. अक्षय ने इस वीडियो के आखिर में यह साफ भी किया कि वह किसी आयुर्वेद ब्रांड का प्रचार नहीं कर रहे हैं.

टिप्पणियां

बता दें कि अक्षय कुमार इस साल 'जॉली एलएलबी 2' के आलवा भी कई फिल्‍मों में नजर आने वाले हैं. अक्षय ने अपनी फिल्‍म 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' की शूटिंग पूरी कर ली है तो वहीं फिल्‍म 'पेडमैने' के लिए उनकी तैयारी शुरू हो चुकी है. इतना ही नहीं इसी साल अक्षय कुमार, सुपरस्‍टार रजनीकांत की फिल्‍म '2.0' में भी नजर आने वाले हैं. अक्षय कुमार



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सनी लियोन की मेकअप के दौरान निकल गई चमड़ी, Video देख आप भी हो जाएंगे हैरान

Advertisement