अक्षय कुमार की फिल्म 'बेबी' पर पाकिस्तान में प्रतिबंध

'बेबी' के एक दृश्य में अक्षय कुमार

इस्लामाबाद:

एक खूंखार आतंकी को पकड़ने के मिशन पर निकले एक भारतीय जासूस की कहानी पेश करने वाली अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म 'बेबी' पाकिस्तान में प्रदर्शित नहीं की जाएगी, क्योंकि देश के सेंसर बोर्ड ने इसके प्रदर्शन की इजाजत देने से इनकार कर दिया है।

'द डॉन' अखबार की रिपोर्ट में लिखा गया है, "इस्लामाबाद और कराची के सेंसर बोर्डों ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है, क्योंकि यह मुस्लिमों की नकारात्मक छवि पेश करती है और फिल्म के नकारात्मक किरदारों के नाम भी मुस्लिम ही हैं।"

फिल्म की सभी सीडी और डीवीडी को भी इस्लामाबाद में प्रतिबंधित कर दिया गया है। फिल्म के वितरक के एक प्रतिनिधि ने अखबार को बताया कि फिल्म को पाकिस्तान में प्रतिबंधित कर दिया गया है।

फिल्म को 23 जनवरी को पाकिस्तान में प्रदर्शित होना था। कराची के सिनेमाघरों ने अपनी वेबसाइटों से इसे हटा लिया है, जिसके कारण इसकी स्क्रीनिंग को लेकर कयास लगने शुरू हो गए। फिल्म में पाकिस्तानी टीवी कलाकार मिकाल जुल्फ़ीकार और रशीद नाज़ ने भी अभिनय किया है। रशीद, शोएब मंसूर की फिल्म 'खुदा के लिए' में खलनायक धर्मगुरु की भूमिका निभा चुके हैं।

फिल्म के निर्देशक नीरज पांडे के हवाले से कहा जा चुका था कि फिल्म 'पाकिस्तान-विरोधी' नहीं है। पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड नियमित रूप से उन फिल्मों पर प्रतिबंध लगाता है, जिनकी विषयवस्तु 'पाकिस्तान-विरोधी' होती है। बीते समय में स्थानीय सेंसर बोर्ड ने 'एक था टाइगर' पर प्रतिबंध लगा दिया था, जिसमें आईएसआई के एक एजेंट को दिखाया गया था।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com