NDTV Khabar

आलिया भट्ट ने समझाया कि क्या होता है 'फेमिनिस्म' का असली मतलब

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आलिया भट्ट ने समझाया कि क्या होता है 'फेमिनिस्म' का असली मतलब

आलिया भट्ट.

नई दिल्ली: अभिनेत्री आलिया भट्ट वरुण धवन के साथ अपनी आगामी फिल्म बद्रीनाथ की दुल्हनिया की रिलीज का इंतजार कर रही हैं. आलिया ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत में कहा कि फेमिनिस्म का मतलब जेंडर इक्वालिटी और इसका मतलब पुरुषों के खिलाफ होना नहीं है. आलिया ने कहा, "लड़कियों के साथ-साथ लड़के भी फेमिनिस्ट हो सकते हैं. यह बराबरी के बारे में है और हर कोई बराबरी चाहता है. लोग अक्सर फेमिनिस्म का असल मतलब समझने में भूल करते हैं. फेमिनिस्ट होने का मतलब पुरुषों के खिलाफ होना नहीं है." आलिया ने कहा, "मैं यह नहीं कह रही कि महिलाएं पुरुषों से महान होती हैं, मुझे नहीं लगता कि यह सही तरीका है अपनी बात रखने का. मुझे बस यह लगता है कि लोगों को दोनों के लिए एक जैसा बर्ताव करना चाहिए."

आलिया भट्ट ने पीटीआई से कहा कि वह महिला सशक्तिकरण के लिए बात नहीं करतीं पर यह मानती हैं कि बराबरी एक एक लड़की का अधिकार है. उन्होंने कहा, "यह भी एक गलत विचारधारा है कि यदि आप महिला अधिकारों के लिए अभियान नहीं चलाते तो आप फेमिनिस्ट नहीं हैं. मैं ऐसे अभियानों में हिस्सा नहीं लेती लेकिन मैं फेमिनिस्ट हूं. आज के जमाने की लड़की होने के नाते मुझे लगता है इस बारे में ज्यादा बात नहीं होनी चाहिए. क्योंकि सिर्फ बातें होती हैं. बराबरी हमारा अधिकार है."

बद्रीनाथ की दुल्हनिया सिनेमाघरों में 10 मार्च को रिलीज हो रही है. फिल्म में आलिया वैदेही नाम की एक लड़की की भूमिका निभा रही हैं जो काफी एम्बिशियस है. अपने किरदार के बारे में बात करते हुए आलिया ने बताया, "मैं वैदेही की तरह हूं. वह फेमिनिस्ट है और एम्बिशियस है. मुझे उसके बारे में यह काफी अच्छा लगता है. वह बेहद संवेदनशील है पर साथ ही साथ मैच्योर भी है." आलिया भट्ट और वरुण धवन लगातार फिल्म के प्रचार में जुटे हुए हैं. शशांक खेतान के निर्देशन में बनी इस फिल्म का निर्माण करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शन ने किया है.

टिप्पणियां
इसके अलावा, आलिया भट्ट ने जोया अख्तर की फिल्म गली बॉय भी साइन की है, इस फिल्म में रणवीर सिंह उनके अपोजिट नजर आएंगे. वह रणबीर कपूर के साथ अयान मुखर्जी की फिल्म ड्रैगन में भी काम करेंगी.

(इनपुट PTI से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement