NDTV Khabar

जब आलिया भट्ट ने 'क्वीन' को मिलाया उसके परिवार से... और वो भावुक हो गईं

क्वीन को मदर्स डे के दिन समुद्र में छोड़े जाने के समय आलिया भावुक हो गईं और इस मौके को ख़ास कहते हुए आलिया ने कहा कि मदर्स डे के दिन क्वीन भी अपने परिवार के पास जा रही है.

97 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जब आलिया भट्ट ने 'क्वीन' को मिलाया उसके परिवार से... और वो भावुक हो गईं
मुंबई: अभिनेत्री आलिया भट्ट ने रविवार के दिन दहानू फॉरेस्ट डिवीज़न सेंटर में जाकर 'क्वीन' को फिर से समुद्र में छोड़ दिया. यह क्वीन कोई और नहीं बल्कि एक समुद्री कछुआ है. 

क्वीन को मदर्स डे के दिन समुद्र में छोड़े जाने के समय आलिया भावुक हो गईं और इस मौके को ख़ास कहते हुए आलिया ने कहा कि मदर्स डे के दिन क्वीन भी अपने परिवार के पास जा रही है. आलिया ने कहा कि "मुझे क्वीन एक मछुआरे के जाल में बड़ी ही बुरी हालत में मिली थी. हमें अपने आसपास के वातावरण का ख्‍याल रखना चाहिए और प्लास्टिक तथा अन्य हानिकारक वस्तुओं का सही तरीके से इस्तेमाल करना चाहिए. हम इस दुनिया में तबतक ही रह सकते हैं, जबतक दुसरे पशु-पक्षी हमारे आसपास मौजूद हैं.
 
queen turtle

क्वीन को बचाने के लिए आलिया की मदद की डॉक्टर दिनेश विनहरकर और उनकी एनजीओ वाइल्डलाइफ कंज़रवेशन एंड एनिमल वेलफेयर एसोसिएशन ने. यह एनजीओ काफी समय से दहानू फॉरेस्ट डिवीज़न के साथ मिलकर आसपास के इलाकों में पशु-पक्षियों की रक्षा कर रहा है. क्वीन को रिहा करते समय आलिया ने डॉक्टर दिनेश विनहरकर और उनकी एनजीओ का भी शुक्रिया अदा किया .

आपको बता दें की भारत में समुद्री कछुओं को पकड़ने या पालने पर प्रतिबन्ध है और पिछले सात साल में ऐसे 140 कछुओं को रिहा किया जा चुका है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement