अमिताभ और जया की शादी को पूरे हुए 43 साल, तस्वीरों में देखिए कुछ खट्टी-मीठी यादें

अमिताभ और जया की शादी को पूरे हुए 43 साल, तस्वीरों में देखिए कुछ खट्टी-मीठी यादें

अमिताभ और जया बच्चन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

फिल्मी जगत में अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जोड़ी एक मिसाल है। जहां रिश्ते टूटते और बनते रहते हैं, वहीं इनकी शादी को आज पूरे 43 साल हो चुके हैं। 3 जून, 1973 में इन दोनों ने एक-दूसरे का हाथ थामा था।
 


सालगिरह की बधाई के लिए सभी का धन्यवाद
बिग बी ने आज ट्विटर पर एक ट्वीट करते हुए लिखा है कि शादी की सालगिरह की बधाई के लिए सभी का धन्यवाद, शादी को 43 साल हो गए और यह एक लंबा समय है। गौरतलब है कि ट्विटर पर अमिताभ के 15 मिलियन से ज्यादा फैन्स हैं। फैन्स के इस प्यार को देखते हुए, अमिताभ ने सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं, जिसमें वो जया बच्चन के साथ नजर आ रहे हैं।  
 

यहां से मिली थी करियर में सफलता
1973 में जब प्रकाश मेहरा ने अमिताभ को अपनी फिल्म 'जंजीर' में इंस्पेक्टर विजय खन्ना की भूमिका के रूप में अवसर दिया, तो यहीं से इनके करियर में सफलता का नया मोड़ आया। इस फिल्म में अमिताभ को एक नई भूमिका 'एंग्री यंगमैन' में देखा, जो बॉलीवुड के एक्शन हीरो बन गए थे। बॉक्स ऑफिस पर सफलता पाने वाले एक जबरदस्त अभिनेता के रूप में यह उनकी पहली फिल्म थी, जिसने उन्हें सर्वश्रेष्ठ पुरुष कलाकार फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नॉमिनेट करवाया।
 

शादी के केवल एक महीने बाद ही रिलीज हुई थी 'अभिमान'
1973 ही वह साल था जब अमिताभ ने 3 जून को जया से विवाह किया और इसी समय ये दोनों न केवल 'जंजीर' में बल्कि एक साथ कई फिल्मों में दिखाई दिए जैसे 'अभिमान' जो इनकी शादी के केवल एक महीने बाद ही रिलीज हो गई थी। बाद में हृषिकेश मुखर्जी के निदेर्शन तथा बीरेश चटर्जी द्वारा लिखित फिल्म 'नमक हराम' में विक्रम की भूमिका मिली जिसमें दोस्ती के सार को प्रदर्शित किया गया था।
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com