NDTV Khabar

अमिताभ, ऐश्‍वर्या, सलमान, आमिर समेत कई भारतीय सितारों को मिला ऑस्कर अकादमी से जुड़ने का मौका

वर्ष 2017 में 57 देशों से लोगों को आमंत्रित किया गया है. इनमें 39 प्रतिशत महिलाएं और 30 प्रतिशत अश्वेत लोग हैं. अकादमी अवॉर्ड्स की ऑफिशल वेबसाइट ने बुधवार को यह लिस्‍ट जारी की है.

333 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमिताभ, ऐश्‍वर्या, सलमान, आमिर समेत कई भारतीय सितारों को मिला ऑस्कर अकादमी से जुड़ने का मौका

अमिताभ बच्‍चन, सलमान खान और ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन.

खास बातें

  1. अकादमी द्वारा आमंत्रित लोगों की सूची में 19 वर्षीय इल फ़ानिंग सबसे युवा
  2. 2017 में 57 देशों से लोगों को आमंत्रित किया गया है
  3. इस साल 39 प्रतिशत महिलाएं और 30 प्रतिशत अश्वेत कलाकारों को न्‍योता
नई दिल्‍ली: भारतीय बॉलीवुड कलाकार अमिताभ बच्चन, आमिर खान, सलमान खान, प्रियंका चोपड़ा, ऐश्वर्या राय, फिल्मकार गौतम घोष और बुद्धदेब दासगुप्ता का नाम उन 774  लोगों की सूची में शुमार है जिन्हें अकादमी का हिस्सा बनने और ऑस्कर के वास्ते मत देने के लिए आमंत्रित किया गया है. फिल्‍म 'पीकू' में नजर आ चुके तीनों दिग्‍गज सितारों, अमिताभ, दीपिका पादुकोण और इरफान खान का नाम भी इस सूची में शामिल है. 'अकादमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंस' की वेबसाइट के अनुसार वर्ष 2017 में 57 देशों से लोगों को आमंत्रित किया गया है. इनमें 39 प्रतिशत महिलाएं और 30 प्रतिशत अश्वेत लोग हैं. अकादमी अवॉर्ड्स की ऑफिशल वेबसाइट ने बुधवार को यह लिस्‍ट जारी की है.
 
amitabh bachchan aamir khan

आमिर खान और अमिताभ बच्‍चन जल्‍द ही फिल्‍म 'ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान' में साथ नजर आने वाले हैं.

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान, 'मानसून वेडिंग' के परिधान डिजाइनर अर्जुन भसीन, लेखक सूनी तारापोरेवाला और डॉक्‍यूमेंट्री फिल्ममेकर आनंद पटवर्धन को भारत से आमंत्रित किए गए अन्य लोगों में शामिल हैं. अमिताभ की 'द ग्रेट गेट्सबे', और 'कभी खुशी कभी गम' को उनकी सबसे ज्‍यादा जानने वाली फिल्‍म के तौर पर, प्रियंका को उनकी पहली हॉलीवुड फिल्‍म 'बेवॉच', और 'बर्फी' के लिए, दीपिका पादुकोण को 'पीकू' और पहली हॉलीवुड फिल्‍म 'ट्रिपल एक्‍स' के लिए, ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन को 'जोधा अकबर' और 'देवदास' के लिए जबकि सलमान खान को 'सुल्‍तान' और 'बजरंगी भाईजान' के लिए इस सूची में शामिल किया गया है.
 
deepika priyanka

दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा, दोनों की ही पहली हॉलीवुड फिल्‍म इसी साल रिलीज हुई है.

न्‍यूज एजेंसी भाषा के अनुसार अकादमी की अध्यक्ष शेरिल बूने इसाक्स ने एक बयान में कहा, 'हम अकादमी के नए वर्ग को न्‍योता देकर गौरवान्वित हैं. मोशन समुदाय वही है जो हम इसे बनाते हैं.' उन्होंने कहा, 'यह सुनश्चित करना हम पर निर्भर करता है कि नए चेहरों और आवाजों को सुना एवं देखा जाए. नई पीढ़ी को उसी तरह मौका देना जैसे कभी किसी ने हमें दिया था.' अकादमी द्वारा आमंत्रित लोगों की सूची में 19 वर्षीय इल फ़ानिंग सबसे युवा और 95 वर्षीय बेट्टी व्हाइट सबसे वरिष्ठ हैं.

(इनपुट भाषा से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement