NDTV Khabar

बेस्ड एक्टर अवॉर्ड को लेकर होगा अमिताभ बच्चन, आमिर खान में मुकाबला

सर्वश्रेष्ठ फिल्म के पुरस्कार के लिए 'पिंक', 'सुल्तान', 'ऐ दिल है मुश्किल' और 'एम.ए. धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी' जैसी फिल्में शामिल हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बेस्ड एक्टर अवॉर्ड को लेकर होगा अमिताभ बच्चन, आमिर खान में मुकाबला
नई दिल्ली:

पहली बार फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' में एक साथ काम कर रहे अभिनेता अमिताभ बच्चन और आमिर खान 'इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न' (आईएफएफएम) में बतौर सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार के दावेदारों में शामिल हैं. एक बयान के जरिए मंगलवार को नामांकन की घोषणा की गई. अमिताभ फिल्म 'पिंक', जबकि आमिर 'दंगल' के लिए नामांकित हुए हैं. अन्य नामांकित अभिनेताओं में 'ट्रैप्ड' के लिए राजकुमार राव, 'एम.एस. धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी' के लिए सुशांत सिंह राजपूत और 'मुक्ति भवन' के लिए ललित बहल और आदिल हुसैन का नाम भी शामिल हैं. 

सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री की दौड़ में फिल्म 'डियर जिंदगी' के लिए आलिया भट्ट, 'कहानी-2' के लिए विद्या बालन, 'डॉक्टर रुक्माबाई' के लिए तनिष्ठा चटर्जी, 'पिन्नेयम' के लिए काव्या माधवन, 'लिपस्टिक अंडर माई बुर्का' के लिए रत्ना पाठक शाह और कोंकणा सेन शर्मा नामांकित हुई हैं. 

सर्वश्रेष्ठ फिल्म के पुरस्कार के लिए 'पिंक', 'सुल्तान', 'ऐ दिल है मुश्किल' और 'एम.ए. धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी' जैसी फिल्में शामिल हैं. वहीं, लोगों की पसंद की श्रेणी में 'दंगल', 'बाहुबली-2 : द कन्क्लूजन' जैसी फिल्में नामांकित हुई हैं.


सर्वश्रेष्ठ स्वतंत्र फिल्मों की श्रेणी में 'ए बिलियन कलर स्टोरी', 'लोकतक लैराम्बी', 'मुक्ति भवन', 'लिपस्टिक अंडर माई बुर्का' और 'डेथ इन द गंज' जैसी फिल्में नामांकित हुई हैं.

टिप्पणियां

सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार पाने की दौड़ में निखिल मंजू (रिजर्वेशन), नितेश तिवारी (दंगल), विक्रमादित्य मोटवानी (ट्रैप्ड), एन. पद्मकुमार (ए बिलियन कलर स्टोरी), बुद्धदेब दासगुप्ता (टोपे), अलंकृता श्रीवास्तव (लिपस्टिक अंडर माई बुर्का), एस. एस. राजामौली (बाहुबली-2 : द कन्क्लूजन) और कोंकणा सेन शर्मा (ए डेथ इन द गंज) शामिल हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement