यह ख़बर 26 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

ब्रिटिश सर्वेक्षण में अमिताभ बच्चन हैं बॉलीवुड के महानतम स्टार

खास बातें

  • इस सूची में दूसरे नंबर पर रहे दिलीप कुमार जबकि तीसरा स्थान शाहरुख खान को मिला। अभिनेत्रियों में पहला और सूची में चौथा स्थान ‘धकधक गर्ल’ माधुरी दीक्षित को मिला।
लंदन:

भारतीय सिनेमा के 100 वर्ष पूरे होने के अवसर पर ब्रिटेन में कराए गए एक सर्वेक्षण में अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड का महानतम स्टार बताया गया है।

ब्रिटिश एशियाई साप्ताहिक समाचारपत्र ‘ईस्टर्न आई’ में प्रकाशित सर्वेक्षण ‘बॉलीवुड के 100 महानतम स्टार’ की सूची में आलोचकों, प्रशंसकों और फिल्म जगत के लोगों ने सबसे ज्यादा मत अमिताभ के पक्ष में दिए हैं।

अपने 40 साल के करियर में 70 वर्षीय अमिताभ ने ‘शोले’ और ‘दीवार’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। उन्हें लोकप्रिय टीवी गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ की मेजबानी के माध्यम से बॉलीवुड और टेलीविजन के बीच के अंतर को पाटने का भी श्रेय दिया जाता है।

बिग बी बॉलीवुड के पहले स्टार हैं जिनका पुतला मादाम तुसाद संग्रहालय में लगाया गया था।

इस सूची में दूसरे नंबर पर रहे दिलीप कुमार जबकि तीसरा स्थान शाहरुख खान को मिला। अभिनेत्रियों में पहला और सूची में चौथा स्थान ‘धकधक गर्ल’ माधुरी दीक्षित को मिला।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पांचवे स्थान पर रहे शोमैन राज कपूर जबकि उनके बाद क्रमश: नर्गिस, देवानंद, वहीदा रहमान, राजेश खन्ना और श्रीदेवी का नंबर आया।