पुरानी यादों में खोए अमिताभ बच्चन, गाया - 'कभी-कभी मेरे दिल में खयाल आता है...'

बॉलावुड के महानायक अमिताभ बच्चन आजकल लंदन में हैं, और अपनी फिल्म 'शमिताभ' के प्रचार में जोर-शोर से जुटे हुए हैं। एक कार्यक्रम के दौरान उनके फैन्स ने मांग की उनकी आवाज़ में गाना सुनने की। फिर क्या था, बिग बी खो गए पुरानी यादों में और अपना बहुत मशहूर गाना 'कभी-कभी मेरे दिल में खयाल आता है...' सुना दिया।

पुरानी यादों में खो जाने के बाद प्रशंसकों को सिर्फ गीत ही सुनने को नहीं मिला, बल्कि अमिताभ ने उनके साथ वह अनुभव भी बांटा, जब उन्हें रेडियो एनाउंसर की नौकरी भी नहीं दी गई थी। इसके बाद अमिताभ ने 'कभी-कभी...' के अलावा 'शमिताभ' का गाना 'पिडली...' भी सुनाया, जो इन दिनों काफी लोकप्रिय हो रहा है।

कार्यक्रम के दौरान उन्होंने बातचीत भी की, और संगीत का ज़िक्र छिड़ने पर उन्होंने कहा, "मुझे मालूम है, आज की युवा पीढ़ी मेरी इस बात से सहमत नहीं होगी, नहीं मानेगी, लेकिन मैं फिर भी यही कहूंगा कि हमारे दौर का, यानि '70 और '80 के दशक का संगीत आज के दौर से बेहतर था..."

अमिताभ बच्चन ने यह भी कहा, "आज का युवा किसी की तारीफ करने के लिए 'कूल' (Cool) और 'ऑसम' (Awesome) जैसे छोटे-छोटे शब्दों का उपयोग करता है, जबकि हम लोग किसी की तारीफ के लिए कई-कई वाक्यों का इस्तेमाल करते थे..."

लंदन में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बॉलीवुड में बन रही फिल्मों पर भी कई सवाल उठे, जिन पर सफाई देते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा, "अक्सर हिन्दी फिल्मों की बुराई की जाती है, लेकिन मैं कहूंगा कि दर्शकों को जो अच्छा लगता है, वैसी ही फिल्में बनाने की कोशिश की जाती है और दर्शकों को ऐसा ही सिनेमा पसंद है..."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अमिताभ बच्चन की आने वाली फिल्म 'शमिताभ' का निर्देशन आर बाल्की ने किया है, और फिल्म में उनके साथ दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत के दामाद धनुष तथा एक अन्य दक्षिण भारतीय दिग्गज कमल हासन की छोटी बेटी अक्षरा हासन मुख्य भूमिकाओं में हैं।