NDTV Khabar

नए रंग-ढंग से KBC 9 का आगाज, तीन साल बाद दोबारा चालू हुआ शो

टीवी के मशहूर टीवी क्विज गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (केबीसी) का आगाज सोमवार से हो गया

12 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
नए रंग-ढंग से KBC 9 का आगाज, तीन साल बाद दोबारा चालू हुआ शो

खास बातें

  1. बच्चन ने एक दिन पहले ही केबीसी के 9वें सीजन के प्रोमो को शेयर किया था
  2. शो का प्रसारण सोमवार से शुक्रवार तक सोनी टीवी पर रात 9 बजे किया जाएगा
  3. इस बार केबीसी में कंटेस्‍टेंट के लिए बहुत कुछ नया है
नई दिल्ली: टीवी के मशहूर टीवी क्विज गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (केबीसी) का आगाज सोमवार से हो गया. 74 वर्षीय मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने इस शो को होस्ट कर रहे हैं. बच्चन ने एक दिन पहले ही केबीसी के 9वें सीजन के प्रोमो को शेयर किया था. 'कौन बनेगा करोड़पति' के 9वें सीजन का प्रसारण सोमवार से शुक्रवार तक सोनी टीवी पर रात 9 बजे किया जाएगा. इससे पहले सीनियर बच्चन ने रविवार को प्रोग्राम से जुड़ी कई तस्वीरों ट्विटर पर शेयर की थीं. इस बार केबीसी में कंटेस्‍टेंट के लिए बहुत कुछ नया है.  

शेयर किए गए 3 मिनट के प्रोमो में अमिताभ समाज की कई बुराईयों पर तंज कसते नजर आ रहे हैं. वह सवाल भी पूछ रहे हैं, जिसमें महिला सशक्तिकरण, नस्लीय भेदभाव, भ्रष्टाचार, शहरी और जातिगत भेदभाव जैसे मुद्दों को उठाए गए हैं.

पढ़ें: अमिताभ बच्‍चन को याद आया 17 साल पुराना अपना 'दोस्‍त'... KBC

3 साल के बाद केबीसी टीवी पर प्रसारित हुआ है. 'कौन बनेगा करोड़पति' हर सोमवार से शुक्रवार तक रात 9 बजे प्रसारित होगा. 'फोन ए फ्रेंड' लाइफलाइन के बजाय अब इस शो में फोन ए फ्रेंड नहीं बल्कि 'वीडियो ए फ्रेंड' होगा. यानी अब घर बैठे लोग भी इस शो में नजर आएंगे. इस बार शो में एक नया ऑप्‍शन ' जोड़ीदार' भी होगा जिसमें परिवार का सदस्य या दोस्त होगा, जिससे सवाल का जवाब पूछा जा सकेगा. साथ ही हर बार की तरह इस बार बड़े-बड़े चेक नहीं बल्कि डिजिटली पैसा ट्रांसफर किए जाने का प्रावधान है. केबीसी के 9वें सीजन के लिए 17 जून से ही रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई थी.

VIDEO: सनमीत ने केबीसी में जीते पांच करोड़ रुपये


'कौन बनेगा करोड़पति' शो की शुरुआत साल 2000 में हुई थी. इसमें कोई व्यक्ति अधिकतम निर्धारित 1, 2, 3, 4, 5, 6 और 7 करोड़ रुपये तक जीत सकता है. पहली बार बिहार के सुशील कुमार ने पांचवें सीजन में 5 करोड़ रुपये जीते थे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement