अमिताभ बच्चन ने पाक कलाकारों के मुद्दे पर कहा, हमें जवानों के साथ खड़े होने की जरूरत

अमिताभ बच्चन ने पाक कलाकारों के मुद्दे पर कहा, हमें जवानों के साथ खड़े होने की जरूरत

जन्मदिन के मौके पर अमिताभ बच्चन ने की प्रशंसकों से बात.

खास बातें

  • महानायक अमिताभ बच्चन आज 74 साल के हुए.
  • जन्मदिन के मौके पर बिगबी ने मीडिया को संबोधित किया.
  • कहा, 'इतने साल मेरा साथ देने के और आपकी शुभकानाओं के लिए शुक्रिया.'
नई दिल्ली:

महानायक अमिताभ बच्चन आज अपना 74वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म 11 अक्टूबर, 1942 को हुआ था. इस मौक़े पर देश के अलग-अलग हिस्सों से उनके प्रशंसक उनके घर के बाहर जुट रहे हैं. सभी अपने चहेते अभिनेता की एक झलक पाने को बेताब हैं. इस मौके पर मीडिया को संबोधित करते हुए अमिताभ ने कहा कि वह ईश्वर की कृपा, अपने माता-पिता के आशीर्वाद और दर्शकों के प्यार की वजह से इस मुकाम पर पहुंचे हैं. अमिताभ ने यह भी कहा कि यह समय पाक कलाकारों के भारत में काम करने के मुद्दे पर बात करने का नहीं है. हमें अपने जवानों के साथ खड़े होने की जरूरत है.

अमिताभ बच्चन ने कहा, 'मेरे पास कहने के लिए कुछ नहीं है. बस आप सभी का शुक्रिया करना चाहूंगा कि आपके प्यार और शुभकामनाओं के चलते मैं आज आपके सामने बैठा हूं. इतने साल मेरा साथ निभाने के लिए शुक्रिया.' अमिताभ के दोस्त शत्रुघ्न सिन्हा अक्सर कहते हैं कि बिगबी राष्ट्रपति बनने के लिए सबसे योग्य हैं. इस पर जवाब देते हुए अमिताभ ने कहा, 'मज़ाक करते हैं शत्रुघ्न बाबू, यह उनका बचपना है. ऐसा कभी नहीं होगा.'

पाक कलाकारों के बैन पर बात करने का सही समय नहीं
बिगबी ने यह भी साफ किया कि उन्होंने उरी हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए गाना गाने का कोई कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया है. गौरतलब है कि 19 सितंबर को उरी में हुए आतंकी हमले में 19 जवान शहीद हो गए थे. पाक कलाकारों को बैन करने के संबंध में उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि यह इस बारे में बात करने का सही समय है. सीमा पर हो रही घटनाओं से देशवासी नाराज़ हैं और इस वक्त हमें उन जवानों के साथ खड़े होने की जरूरत है जो हमारी सुरक्षा की खातिर अपनी जान गंवा रहे हैं.'

लुक बैक का नहीं लुक फॉरवर्ड का समय
उन्होंने कहा, 'अक्सर जीवन में कुछ न कुछ बदल जाता है, हर दिन सांस ले रहे हैं यही नया है. जब तक सांसे चलती रहें तब तक काम करना चाहते हैं. आशा है कि इसी तरह हमें चुनौतियां मिलती रहें ताकि इन चुनौतियों के साथ जूझते रहें.' अपने बीते साल को कैसा देखते हैं इस सवाल के जवाब में अमिताभ ने कहा, 'अब लुक बैक का समय बीत गया है, लुक फॉरवर्ड होना चाहिए. जो बीत गई सो बात गई.

दशहरे की शुभकामनाएं देते हुए अमिताभ बच्चन ने बताया कि उनका जन्म दशहरे के दिन ही हुआ था. जन्मदिन के जश्न को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वह रात 12 बजे ही अपने परिवार के साथ जन्मदिन मना चुके हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com