NDTV Khabar

अपनी गर्दन में खिंचाव से परेशान हैं अमिताभ बच्चन, कहा- एक्शन दृश्यों की निशानी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अपनी गर्दन में खिंचाव से परेशान हैं अमिताभ बच्चन, कहा- एक्शन दृश्यों की निशानी

ऐश्वर्या के पिता के अंतिम संस्कार में नेक बेल्ट लगाकर पहुंचे थे अमिताभ बच्चन.

नई दिल्ली: दो दिन पहले ऐश्वर्या राय बच्चन के पिता कृष्णराज राय का निधन हो गया. उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने पहुंचे अमिताभ बच्चन की गर्दन ने सभी का ध्यान खींचा. दरअसल अमिताभ ने इस दौरान गर्दन में बेल्ट पहना हुआ था. बेल्ट देख बिगबी के शुभचिंतक थोड़े परेशान हो गए और वे ट्विटर और डायरेक्ट मैसेज को जरिए उनका हालचाल पूछने लगे. अपने स्वास्थ्य को लेकर प्रशंसकों की चिंता और उनके सवालों का जवाब अपने ब्लॉग पर दिया है. अमिताभ बच्चन ने लिखा कि करियर के शुरुआती दिनों में किए गए एक्शन दृश्यों की चोटें उभरने लगी हैं, इस वजह से उनके गर्दन में खिंचाव रहता है.
अमिताभ ने अपने ब्लॉग में लिखा, "कई लोगों ने नेक ब्रेस के साथ मेरी फोटो देखी और इस पर आश्चर्य, उपचार और सुझाव बताए. मेरी गर्दन में खिंचाव है... यह सब डॉन और उसके बाद की फिल्मों में किए गए एक्शन दृश्यों और स्टंट का असर है. इन फिल्मों फिजिकल एक्शन के दौरान काफी गलतियां हुईं जिनका यह असर है."

उन्होंने लिखा, "हमारे समय में सुरक्षा उपकरण नहीं थे... सबकुछ असली होता था और उससे चोट लगने का डर भी होता था... हम ऊंचाई से बिना किसी सुरक्षा के कूदते थे. तब स्टंट के लिए डूप्लिकेट्स भी नहीं होते थे." इसके बाद बॉडी डूप्लिकेट्स, बाइक सीक्वेंसेस और वीएफएक्स आदि के बारे में बात करते हुए अमिताभ ने बताया, "स्टंट के कारण कई मांसपेशियां डैमेज और अपनी जगह से हिल चुकी हैं. इस वजह से बैठने, खड़े रहने, सोने में परेशानी होती है."

ऐश्वर्या के पिता के निधन के बारे में अमिताभ ने लिखा, "कल की रात काफी मुश्किल रही. मैंने बैठे-बैठे सोने की कोशिश की पर सो नहीं पाया." उन्होंने लिखा, "अब मुझे अपने सोने के तरीके, अपने तकिए और दवाइयों पर ध्यान देना होगा ताकि कुछ आराम कर सकूं."


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement