NDTV Khabar

'बलात्‍कार सिर्फ बलात्‍कारी नहीं करता, समाज भी करता है अपने सवालों से' : अमिताभ बच्‍चन

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'बलात्‍कार सिर्फ बलात्‍कारी नहीं करता, समाज भी करता है अपने सवालों से' : अमिताभ बच्‍चन

खास बातें

  1. अमिताभ बच्‍चन: बलात्‍कारी को शर्मसार किया जाना चाहिए
  2. अमिताभ बच्‍चन: बलात्‍कारी को शर्मसार किया जाना चाहिए
  3. 2016 में आई अपनी फिल्‍म 'पिंक' में भी बिग बी ने इसी मुद्दे पर की थी बात
नई दिल्‍ली: अमिताभ बच्‍चन पिछले साल आई अपनी फिल्‍म 'पिंक' में उठाए महिलाओं की सुरक्षा और उनके साथ होने वाली शोषण की घटनाओं के प्रति समाज के नजरिए पर करते सवालों के चलते चर्चा में रहे. उत्‍पीड़न की शिकार महिलाओं को समाज द्वारा अपने सवालों से बेइज्‍जत करने की घटनाओं पर बिग बी अपनी दमदार अवाज में नया संदेश लेकर आए हैं. अमिताभ अपने इस वीडियो में कहते नजर आ रहे हैं, 'बतात्‍कार सिर्फ बलात्‍कारी ही नहीं करता, हम जैसे लोग भी उछालते रहते हैं उस औरत की इज्‍जत, कभी अपने सवालों से तो कभी अपनी दलीलों से...' मंगलवार को अमिताभ बच्‍चन ने मुंबई में एक इवेंट के दौरान उत्‍पीड़न की शिकार महिलाओं के प्रति समाज के गलत व्‍यवहार पर अमिताभ बच्‍चन बोलते हुए नजर आए.

टिप्पणियां
न्‍यूज एजेंसी भाषा के अनुसार बिग बी ने अपने बयान में कहा, 'यौन हमले के बाद महिला अपना सम्मान खो देती है, इस सोच ने शुरूआत से ही हमारी मानसिकता में घर कर रखा है. पीड़ित की जगह यह अपराधियों के लिए शर्म की बात होनी चाहिए.' उन्होंने कहा, 'हमें एक ऐसे सुरक्षित एवं सहायक माहौल का निर्माण करना चाहिए जहां पीड़ितों को आश्रय मिल सके खासतौर पर उन अधिकारियों, परिवार और समाज से जिनसे वे उस सुरक्षा की उम्मीद करते हैं.' अमिताभ बच्‍चन ने कहा, 'इस दिशा में आगे कदम उठाकर एवं कहानियों के जरिए इस बारे में बात कर मानसिकता बदलने की ठोस आवश्यकता है.'
 

दरअसल अमिताभ बच्‍चन 'स्टार प्लस' के एक नए शो 'क्‍या कसूर है अमला का' के विस्‍तार पर बनाए गए कैंपेन के तहत अमिताभ बच्चन परिवारों, अधिकारियों एवं नागरिकों से यौन उत्पीड़न के शिकार लोगों के साथ हो रहे गलत व्यवहार को रोकने की एवं उसे बर्दाशत न करने की अपील करते दिखेंगे. बता दें कि अमिताभ बच्‍चन अभिनीत फिल्‍म 'पिंक' को इस साल नेशनल फिल्‍म अवॉर्ड में सामाजिक मुद्दों पर बनी सर्वश्रेष्ठ फिल्‍म के तौर पर चुना गया है.

'क्‍या कसूर है अमला का' सीरियल, अंतरराष्‍ट्रीय तुर्की सीरीज 'फतमागुल' से प्रेरित है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement