मैडम तुसाद में लगेगा अमिताभ बच्चन का नया पुतला

मैडम तुसाद में लगेगा अमिताभ बच्चन का नया पुतला

अमिताभ बच्चन (फाइल फोटो)

मुंबई:

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के मोम के पुतले को बदलकर लंदन के संग्रहालय मैडम तुसाद संग्रहालय में दूसरा पुतला लगाया जाएगा। इसकी तैयारी शुरू हो चुकी है और अमिताभ ने कपड़े वगैरह के नाप भी दे दिए हैं।

दरअसल, मैडम तुसौद संग्रहालय में साल 2000 में अमिताभ के मोम का पुतला लगाया गया था। उस समय अमिताभ की फिल्म 'कभी ख़ुशी कभी ग़म' की शूटिंग चल रही थी। अमिताभ के जो पुतले का लुक है, वह उस फिल्म का लुक था जिसमें बिग बी फ्रेंच कट सफ़ेद दाढ़ी में दिख रहे थे। मगर अब करीब 16 सालों बाद मैडम तुसाद संग्रहालय का मैनेजमेंट बच्चन के पुतले के लुक को बदलना चाहता है, जिसके लिए ज़रूरी तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं।

बताया जा रहा है कि अमिताभ के इस नए पुतले में अमिताभ आज के लुक में नज़र आएंगे। अमिताभ एक अख़बार को दिए बयान में कहा, ''मैं उस समय फिल्म 'कभी ख़ुशी कभी गम' की शूटिंग कर रहा था, इसलिए करीब करीब वैसा ही लुक था मेरे पुतले का है। इस बार मैनेजमेंट ने हमसे संपर्क किया। हमारा नाप लेकर गए हैं। इस बार पुतले का लुक बदला हुआ होगा।''

आपको बता दें कि मैडम तुसाद संग्रहालय में बॉलीवुड से सबसे पहले अमिताभ का पुतला लगाया गया था। उसके बाद शाहरुख़ खान, सलमान खान, ऐश्वर्या राय बच्चन और ऋतिक रोशन जैसे सितारे इस संग्रहालय पहुंचे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com