NDTV Khabar

#YogaDay: अनुपम खेर ने दबाया स्विच तो कुछ ऐसे जगमगा उठा संयुक्‍त राष्‍ट्र का मुख्‍यालय...

तीसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय रोशनी से लिखे 'योग' शब्द से जगमगा उठा है. एक्‍टर अनुपम खेर ने स्विच दबाया जिसके बाद, संयुक्त राष्‍ट्र का मुख्‍यालय रोशनी से जगमगा उठा.

77 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
#YogaDay: अनुपम खेर ने दबाया स्विच तो कुछ ऐसे जगमगा उठा संयुक्‍त राष्‍ट्र का मुख्‍यालय...

अंतरराष्‍ट्रीय योगा दिवस पर न्‍यूयॉर्क में अनुपम खेर.

खास बातें

  1. लखनऊ में पीएम मोदी के साथ हजारों लोगों पहुंचे योग दिवस मनाने
  2. न्‍यूयॉर्क में संयुक्‍त राष्‍ट्र का मुख्‍यालय पर रोशनी से लिखा गया योग
  3. अनुपम खेर ने स्विच दबा कर जगमगायी यूएन मुख्‍यालय की इमारत
नई दिल्‍ली: अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ में सीएम योगी और 51 हजार लोगों के साथ योग कर के इस दिन को मनाने वाले हैं, लेकिन बारिश ने इस कार्यक्रम के शुरू होने से पहले ही थोड़ी परेशानी खड़ी कर दी है. वहीं दूसरी तरफ न्‍यूयॉर्क में योगा दिवस की तैयारी काफी शानदारत तरीके से हुई है. लोग म्‍यूजिक के साथ योग की प्रैक्टिस करते नजर आए. तीसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय रोशनी से लिखे 'योग' शब्द से जगमगा उठा है. एक्‍टर अनुपम खेर ने स्विच दबाया जिसके बाद, संयुक्त राष्‍ट्र का मुख्‍यालय रोशनी से जगमगा उठा. ऐसे में अनुपम खेर ने ट्वीट किया, 'संयुक्त राष्ट्र की इमारत को रोशन करने का सम्मान मिला. न्यूयार्क अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी कर रहा है' यह लगातार दूसरा साल है, जब अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय को विशेष तौर पर रोशन किया जा रहा है.

न्‍यूज एजेंसी भाषा के अनुसार इस अवसर पर संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन और भारतीय वाणिज्य दूतावास ने कई समारोहों की योजना तैयार की है.  दूतावास आज शहर में अपने प्रमुख योग कार्यक्रम 'रीचार्ज बैट्री एट बैट्री पार्क' का आयोजन करेगा. इस दौरान कई प्रमुख योग गुरू योग के कई सत्र आयोजित करेंगे. भारत के स्थायी दूतावास वैश्विक निकाय के मुख्यालय में 20 जून को 'योग गुरूओं के साथ योग सत्र' का आयोजन करेगा. इसका नेतृत्व भारत स्थित परमार्थ निकेतन आश्रम के स्वामी चिदानंद सरस्वती और साध्वी भगवती सरस्वती और ऑस्ट्रिया स्थित शिवानंद योग रीट्रीट के स्वामी शिवदासनंद करेंगे.
 

अनुपम खेर ने कहा कि वह अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पहले संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय की इमारत को रोशन करने के लिये चुने जाने से बेहद गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. अभिनेता ने ट्विटर पर इस खबर का ऐलान किया और इस सम्मान के लिये अमेरिका में भारतीय राजदूत सैयद अकबरूद्दीन के प्रति कृतज्ञता जताई. इस कार्यक्रम के लिए न्‍यूयॉर्क पहुंचे अनुपम खेर ने यहां से ट्वीट भी किया.



योग दिवस के मौके पर अपनी बात रखने वालों में अनुपम खेर भी शामिल होंगे. इसके अलावा डब्ल्यूएचओ के कार्यकारी अधिकारी नाटा मेनाब्दे, स्वामी चिदानंद सरस्वती और साध्वी भगवती सरस्वती, एनएफएल के पूर्व एथलीट से योगी बने कीथ मिशेल, ब्लूचिप मार्केटिंग के वैश्विक सीईओ स्टेनटन कावेर और स्वामी शिवदासनंद शामिल होंगे.

इस साल संयुक्त राष्ट्र योग दिवस के अवसर पर विशेष टिकटें भी जारी करेगा. संयुक्त राष्ट्र डाक प्रशासन (यूएनपीए) इस मौके पर नई विशेष समारोह शीट जारी करेगा, जिसमें भारत की पवित्र ध्वनि 'ओम' और विभिन्न योग आसनों की तस्वीरें होंगी.

(इनपुट भाषा से भी)  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement