NDTV Khabar

रवीना के हीरो का चौंकाने वाला खुलासा- कहा प्रोड्यूसर्स पूछते हैं क्या तुम बिस्तर पर कम्फर्टेबल हो...

आशीष ने कहा कि फिल्मी दुनिया में कास्टिंग काउच अब भी चलन में है. बॉलीवुड में कदम रखने वाले नवोदित कलाकारों को लगभग इस समस्या से दोचार होना पड़ता है. 

428 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
रवीना के हीरो का चौंकाने वाला खुलासा- कहा प्रोड्यूसर्स पूछते हैं क्या तुम बिस्तर पर कम्फर्टेबल हो...

निर्माता मुझसे सीधे तौर पर हमबिस्तर होने के लिए पूछा करते थे- आशीष

खास बातें

  1. ओनिर की फिल्म 'शब' से कर रहे हैं फिल्मी दुनिया की शुरुआत
  2. फिल्मों में आने से पहले मॉडलिंग किया करते थे आशीष
  3. आशीष का दावा-सबसे ज्यादा कास्टिंग काउच का शिकार रहे हैं वह
मुंबई: फिल्मी दुनिया में पर्दे पर दिखने के लिए महिला ही नहीं बल्कि पुरुष कलाकारों को भी कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ता है. 'शब' फिल्म से फिल्मी दुनिया में कदम रख रहे कलाकार आशीष बिष्ट ने खुलासा किया है कि फिल्म निर्माता उस जैसे नवोदित कलाकारों से पूछते हैं, "क्या तुम बिस्तर पर उनके साथ सहज हो?" आशीष की फिल्म 'शब' 14 जुलाई को सिनेमाघरों में प्रदर्शित हो रही है. ओनिर निर्देशित 'शब' में रवीना टंडन, संजय सूरी और अर्पिता चटर्जी जैसे कलाकार भी हैं.  फिल्म से जुड़े अनुभव साझा करते हुए आशीष ने कहा कि फिल्मी दुनिया में कास्टिंग काउच अब भी चलन में है. बॉलीवुड में कदम रखने वाले नवोदित कलाकारों को लगभग इस समस्या से दोचार होना पड़ता है. 
 

A post shared by Ashish Bisht (@theashishbisht) on

कहीं करियर शुरू होने से पहले ही खत्म न हो जाए, इस डर से आशीष ने किसी का नाम लिए बगैर आईएएनएस से कहा, "मुझे इस दुनिया में बहुत अधिक कास्टिंग का सामना करना पड़ा है. जब भी मुझे कुछ अच्छे निर्माताओं द्वारा बुलाया जाता तो मुझसे सीधेतौर पर पूछा जाता, 'क्या तुम बिस्तर पर कम्फर्टेबल हो?"

आशीष कहते हैं, "जब मैं इस शहर में नया था और मुझे काम चाहिए था. इसके लिए महिलाएं तक मुझसे अपने साथ सोने के लिए पूछा करती थीं. वे मुझे अपने घर बुलातीं और मुझसे अश्लील बातें करने की कोशिश करती थीं."

29 वर्षीय आशीष ने कहा, "फिल्म उद्योग में कुछ ऐसे निर्माता हैं जो बार-बार मैसेज भेजकर आपको परेशान करते रहते हैं. मैं खुद को दुविधा में पाता कि अगर मैं उनके मैसेज का जबाव दूं तो क्या दूं और अगर कोई जवाब नहीं देता तो वे मुझे ऐसे देखते कि मैंने उनका मैसेज पढ़ लिया है. यहां तक कि अगर मैं विषय बदलने की कोशिश करता तो, वे घूमफिर कर उसी एक सवाल पर वापस आ जाते."

वह कहते हैं कि अगर आप फिल्मी दुनिया में बाहर से आते हैं. यानी अगर आप किसी फिल्मी स्टार के बेटा-बेटी या फिर कोई रिश्तेदार नहीं हैं तो आपको ऐसे हालात से बार-बार जूझना पड़ेगा. 

'शब' में भूमिका निभाने से पहले एक मॉडल के रूप में अपने करियर की शुरुआत करने वाले आशीष कहते हैं कि सबसे पहले उन्हें एक डिजाइनर के साथ ऐसा अनुभव मिला था. आशीष ने बताया, "वह मॉडलिंग की दुनिया का जाना-पहचाना डिजाइनर था. उसने मुझे एक प्रोजेक्ट के लिए बुलाया. जब मैं उसकी बताई जगह पर पहुंचा तो कमरे में उसके सिवाए कोई नहीं था. उसने सीधे मुझसे पूछा कि क्या मैं किसी के साथ सोने के लिए तैयार हूं. जब मैंने उससे इसके बारे में सवाल किया, तो उसने कहा, "यदि आप मेरे साथ सोते हैं, तो आप इस प्रोजेक्ट में काम करेंगे." 

दिल्ली से मुंबई पहुंचे आशीष ने साझा किया, "यह वाकई मेरे लिए परेशान करने वाला दौर था. एक स्ट्रगलर को तौर पर मुझे ऑडिशन के लिए पैसा खर्च करके इधर-उधर जाना पड़ रहा था और मेरे पैसे लगातार कम हो रहे थे और ऐसे में वे मुझे बिस्तर पर सोने का ऑफर दे रहे थे." 
 

A post shared by Ashish Bisht (@theashishbisht) on


आशीष कहते हैं, "इस फिल्मी दुनिया की सोच इतनी बुरी है कि जब मुझे 'शब' में काम करने का मौका मिला तो लोगों ने, जिनमें मेरे दोस्त भी शामिल थे, मेरी शुद्धता के बारे में पूछा, खासकर ओनिर की फिल्म में काम करने को लेकर क्योंकि, ओनिर अपने समलैंगिक रुझान को लेकर एकदम खुले विचार रखते हैं. बकौल आशीष, ''मैं बहुत सौभाग्यशाली हूं कि मुझे ओनिर की फिल्म में काम करने का मौका मिला. मैं ओनिर सर की दिल से इज्जत करता हूं. मुझे उनके प्रोजेक्ट में काम करने के लिए कोई समझौता नहीं करना पड़ा. लेकिन लोगों ने मुझसे पूछा या मेरी पीठ पीछे इस बात की चर्चा की कि आशीष को यह फिल्म लेने के लिए निश्चित रूप से समझौता करना पड़ा होगा. यह मुझे ही पता है कि मैंने क्या किया और क्या नहीं किया. मुझे अपने समझौतों के बारे में किसी को कोई सफाई देने की जरुरत नहीं है. मुझे लगता है कि लोगों को हमेशा गपशप की तलाश रहती है इसलिए वे हमेशा कुछ ना कुछ बात जरुर करते रहेंगे.'' 

ओनिर के बारे में आशीष कहते हैं कि केवल समलैंगिक होने का यह मतलब नहीं होता कि वह आपसे हमबिस्तर होने का प्रस्ताव रखेंगे. यह केवल इस दुनिया की खुद की बनाई धारणा है जोकि बिल्कुल बकवास है. 

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement