आसिफ कपाड़िया ने जीता ग्रैमी, अनुष्का शंकर नहीं जीत पाईं कोई पुरस्कार

आसिफ कपाड़िया ने जीता ग्रैमी, अनुष्का शंकर नहीं जीत पाईं कोई पुरस्कार

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

अमेरिकी राज्य कैलिफोर्निया के लॉस एंजिलिस शहर में आयोजित ग्रैमी अवार्ड 2016 में फिल्मकार आसिफ कपाड़िया और संगीतकार जेफ भास्कर का नाम चमका, लेकिन सितारवादक अनुष्का शंकर कोई अवॉर्ड नहीं जीत पाईं।

इंडो-ब्रिटिश फिल्मकार आसिफ कपाड़िया को ब्रिटिश सिंगर एमी वाइनहाउस पर डॉक्यूमेंट्री 'एमी' के म्यूज़िक के लिए बेस्ट म्यूज़िक फिल्म का गोल्डन ग्रैमोफोन ग्रैमी पुरस्कार मिला। उधर, भारतीय मूल के एक और संगीतकार जेफ भास्कर को 'अपटाउन फंक' के लिए नॉन-क्लासिकल म्यूज़िक कैटेगरी में ग्रैमी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

दुनिया के जाने-माने सितारवादक पंडित रविशंकर की बेटी अनुष्का शंकर, जो अपनी सोलो एल्बम 'होम' के लिए ग्रैमी में वर्ल्ड म्यूज़िक सेक्शन में नामांकित थीं, कोई अवॉर्ड नहीं जीत पाईं, वहीं संगीतकार रुद्रेश महानथप्पा ने बेस्ट इंस्ट्रूमेंटल कैटेगरी में 'एफ्रो-लैटिन जैज़ सूट' एल्बम के लिए अपना पहला ग्रैमी अवॉर्ड जीता।

ग्रैमी 2016 के शानदार समारोह में टेलर स्विफ्ट, अडेले, जस्टिन बीबर जैसे लोकप्रिय अंतरराष्ट्रीय गायकों ने परफॉर्म भी किया। टेलर स्विफ्ट के वीडियो 'बाथ ब्लड' को वीडियो ऑफ द ईयर अवॉर्ड भी दिया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com